पौड़ी : कल्जीखाल में पति करेंगे हाथ मजबूत तो वहीं पत्नी खिलाएंगी कमल

पौड़ी : कल्जीखाल में पति करेंगे हाथ मजबूत तो वहीं पत्नी खिलाएंगी कमल

अजय रावत (अजेय)

पौड़ी सुरक्षित विश्व के चुनाव परिणामों को निर्णायक रूप से प्रभावित करने वाले कल्जीखाल विख में रोचक सियासी हालात हैं, यहां के पूर्व प्रमुख व यमकेश्वर से कांग्रेस की टिकट की रेस में पीछे रह गए महेंद्र सिंह राणा जहाँ कांग्रेस के नवल किशोर के लिए काम करेंगे, वहीं उनकी प्रमुख पत्नी बीना राणा आधिकारिक रूप से भाजपा प्रत्याशी राजकुमार पोरी के लिए वोट मांगेंगी।

महेंद्र राणा द्वारा तो शनिवार को बाकायदा कल्जीखाल में एक कार्यक्रम आयोजित कर अपने इरादों को ज़ाहिर भी कर दिया गया है। इस कार्यक्रम में न केवल पार्टी प्रत्याशी नवल किशोर सम्मिलित हुए बल्कि जिलाध्यक्ष विनोद नेगी ने भी शिरकत की। भले ही ब्लॉक के कुछ कांग्रेसी छत्रपों की इस कार्यक्रम से दूरी बनाने की सूचना भी है। लेकिन राणा द्वारा कल्जीखाल ब्लॉक में अपने नेटवर्क को नवल किशोर के लिए एक्टिव कर दिया गया है।

वहीं महेंद्र राणा की पत्नी बीना राणा कल्जीखाल विख की भाजपा कोटे से प्रमुख हैं। ज़ाहिर है उन्हें आधिकारिक रूप से भाजपा प्रत्याशी राजकुमार पोरी के लिए काम करना होगा, हालांकि माना जाता है स्थानीय स्तर पर पति और पत्नी का सपोर्टर नेटवर्क एक ही है। ऐसे में स्थितियां बेहद रोचक हो गयी हैं।

हालांकि माना जाता है कि बीना राणा की भाजपा में एंट्री निवर्तमान विधायक मुकेश कोली की पहल पर मंत्री धन सिंह रावत के निर्देशन में हुई थी। लेकिन अब हालात कुछ अलग ही जुदा हैं, मुकेश कोली अब मैदान से बाहर हैं, मुकेश कोली और राणा दंपति के मधुर संबंध तय करेंगे कि कल्जीखाल में इस गठजोड़ का “नेटवर्क” हाथ को मजबूत करने में मददगार साबित होगा या कमल के फूल खिलाने के लिए हवा पानी तैयार करेगा।

राजनीति