मुख्यमंत्री की घोषणाओं में रुचि लेकर समय सीमा के तहत कार्यों को पूर्ण करना सुनिश्चित करें : रेखा आर्य 

मुख्यमंत्री की घोषणाओं में रुचि लेकर समय सीमा के तहत कार्यों को पूर्ण करना सुनिश्चित करें : रेखा आर्य 

कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने सोमेश्वर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत की गई मुख्यमंत्री घोषणाओं की ली समीक्षा बैठक

अधूरे कार्यों से संबंधित सभी प्रक्रियाओं को पूरा करते हुए 30 सितंबर तक अनिवार्य रूप से कर दिया जाये प्रारंभ- रेखा आर्य

अधिकारियों को दिए निर्देश कहा कि मुख्यमंत्री की घोषणाओं में रुचि लेकर समय सीमा के तहत कार्यों को पूर्ण करना करें सुनिश्चित

अल्मोड़ा/इंफो उत्तराखंड 

आज सोमेश्वर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत की गई मुख्यमंत्री घोषणाओं की समीक्षा बैठक कैबिनेट मंत्री महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग, खाद्य, नागरिक आपूर्ति, उपभोक्ता मामले, खेल एवं युवा कल्याण रेखा आर्य की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में आयोजित की गई।

बैठक में कैबिनेट मंत्री ने कहा कि समस्त संबंधित अधिकारी मुख्यमंत्री घोषणाओं में रुचि लेकर समय सीमा के तहत कार्यों को पूर्ण करना सुनिश्चित करें। इस दौरान उन्होंने सड़क, पेयजल, चिकित्सा, शिक्षा, खेल, पर्यटन, युवा कल्याण, एवं संस्कृति विभाग समेत अन्य संबंधित विभागों के कार्यों की समीक्षा की तथा अधूरे कार्यों से संबंधित सभी प्रक्रियाओं को पूरा करते हुए 30 सितंबर तक अनिवार्य रूप से प्रारंभ करना सुनिश्चित करने के निर्देश अधिकारीयों को दिए ।

साथ ही कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने निर्देश दिए कि स्वीकृत कार्यों को प्रारंभ करने से पूर्व स्थानीय जनप्रतिनिधियों को भी अवगत कराया जाए तथा जिन कार्यों में कोई अवरोध उत्पन्न हो रहा है, उस संबंध में भी स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ बैठकें कर समाधान निकालने के प्रयास किए जाएं।

उन्होंने कहा कि किसी भी कार्य को लंबी अवधि तक लम्बित न रखा जाए तथा कार्यों को पूर्ण करने का समाधान किया जाए। साथ ही उन्होंने गुणवत्ता को ध्यान में रखकर कार्य करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। वहीं कहा कि जिन कार्यों में टेंडर प्रक्रिया पूर्ण न हो रही हो, उन कार्यों की डीपीआर तथा अन्य प्रक्रियाओं का पुनरीक्षण किया जाए।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि घोषणाओं में बहुत हद तक कार्य हो चुका है जो काफी संतोषजनक है। उन्होंने कहा कि जिन घोषणाओं में वन भूमि हस्तान्तरण व संयुक्त निरीक्षण को लेकर जो विषय बने हुए है उन्हें जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये।

साथ ही मंत्री रेखा आर्य द्वारा विधानसभा सोमेश्वर में चिकित्सालय को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये, उन्होंने कहा कि ताकुला में पॉलीटैक्नीक के दो महत्वपूर्ण ट्रेड खोले जाने का निर्णय प्रदेश सरकार द्वारा लिया गया है उसका भी आगणन आज शासन को प्रेषित कर दिया गया है।

जिसकी वित्तीय स्वीकृति मिलने के साथ ही जल्द से जल्द इसे शुरू कर दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि इसके अलावा सिंचाई पेयजल व पुलों का जो कार्य विधानसभा सोमेश्वर में हुए है उनका शिलान्यास व लोकार्पण कार्यक्रम आने वाले समय में किया जायेगा।

इस बैठक में जिलाधिकारी वंदना, मुख्य विकास अधिकारी अंशुल सिंह, प्रभागीय वनाधिकारी महातिम यादव, जिला विकास अधिकारी केएन तिवारी, भाजपा जिला अध्यक्ष रवि रौतेला, जिला पंचायत सदस्य महेश नयाल, धन सिंह रावत सहित अनेक जनप्रतिनिधि एवं अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

हिल न्यूज़