ब्रेकिंग : मंडी में गंदगी का अम्बार देख कर भड़के कृषि मंत्री गणेश जोशी। देखें वीडियो

ब्रेकिंग : मंडी में गंदगी का अम्बार देख कर भड़के कृषि मंत्री गणेश जोशी। देखें वीडियो

कृषि उत्पादन मंड़ियों में रिक्त पदों शीघ्र की जाएगी भर्ती : मंत्री गणेश जोशी।

मंडी में गंदगी का अम्बार देख कर भड़के कृषि मंत्री।

 

 

देहरादून/इंफो उत्तराखंड

आज कृषि एवं कृषक कल्याण मंत्री, गणेश जोशी ने निरंजपुर स्थित कृषि उत्पादन मंडी का औचक निरीक्षण किया। मंड़ी परिसर में गंदगी का अम्बार देख कर मंत्रि विफर पड़े। परिसर में साफ-सफाई सुनिश्चित करने के लिए उन्होनें तत्काल अधिकारियों को निर्देषित किया और 15 दिनों के बाद पुनः व्यवस्थाओं का जायजा लेने की बात कही।

 

देखें वीडियो :-

 

कृषि मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि राज्य की कृषि उत्पादन मंड़ियों में बेहतर कृषक सुविधाओं के विकास के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि मंडियों में मानव संसाधन की कमी के कारण होने वाली अव्यवस्थाओं को बहुत जल्द ठीक किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि मंडियों में रिक्त पड़े तकरीबन 156 पदों के सापेक्ष भर्ती हेतु जल्द से जल्द अधियाचन प्रेषित किया जाए।

 

 

मण्डी परिसर का निरीक्षण करते हुए मंत्री ने परिसर में गंदगी देख कर मंत्री ने नाराजगी व्यक्त की एंव परिसर में साफ-सफाई, शौचालयों की सफाई एवं अपशिष्ट प्रबंधन की व्यवस्था दुरूस्त करने तथा जल निकासी नालियों का निमार्ण कराए जाने एवं चोक नालियों को खोलने की व्यवस्था किए जाने के निर्देष भी दिए। उन्होंने कहा कि अपनी उपज बेचने आने वाले किसानों के लिए प्रतिक्षालय, स्वच्छ पेयजल तथा अन्य बुनियादी सुविधाएं भी दुरूस्त की जाएं।

 

 

उन्होंने कहा कि यह मंण्डी लगभग 30 साल पहले बनी थी। आज की आवश्यकताओं के हिसाब से इसे विस्तारित किए जाने की आवश्यकता है। इस संबंध में शासन स्तर पर चल रही प्रक्रिया को गति दी जाएगी।

 

 

इस दौरान देहरादून मंडी समिति सचिव विजय थपलियाल, पूर्व पार्षद मंजीत रावत एंव अन्य अधिकारीगण भी उपस्थित रहे।

उत्तराखंड