बड़ी खबर : मंत्री रेखा ने कांग्रेस पर बोला हमला, कहा कांग्रेस ने भ्रष्टाचार को मान लिया था सिस्टम का जरूरी हिस्सा। देखें वीडियों

बड़ी खबर : मंत्री रेखा ने कांग्रेस पर बोला हमला, कहा कांग्रेस ने भ्रष्टाचार को मान लिया था सिस्टम का जरूरी हिस्सा। देखें वीडियों

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार के आठ वर्ष पूरे होने पर गरीब कल्याण सम्मेलन में पहुंची कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य

केंद्र सरकार की योजनाओं को रखें जनता के सामने-रेखा आर्य

किसान सम्मान निधि की गाँव -गाँव मे होती है तारीफ, कोरोना संकट में मुफ्त अनाज बना गरीबो के लिए बड़ा सहारा-रेखा आर्य

कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने आगामी चुनावों को लेकर कार्यकर्ताओ को दिया गुरुमंत्र, कहा जनकल्याणकारी योजनाओ को पहुंचाए अंतिम व्यक्ति तक

अल्मोड़ा/इंफो उत्तराखंड

केंद्र की मोदी सरकार के 8 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में अल्मोड़ा के एक निजी होटल में कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने गरीब कल्याण सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। कार्यक्रम की शुरुवात मंत्री महोदया के स्वागत के साथ शुरू हुआ। अल्मोडा के लोककलाकारों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति से सभी का मन मोहा।

देखें वीडियो : –

अल्मोड़ा जिलाध्यक्ष रवि रौतेला ने पुष्पगुच्छ और महिला मोर्चा की महिलाओं ने मंत्री महोदया का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया।

अपने उद्बोधन के दौरान मंत्री रेखा आर्य ने कार्यक्रम में आये सभी जनप्रतिनिधियों और कार्यकर्ताओं का स्वागत किया। मंत्री महोदया ने मोदी सरकार के सफल 8 वर्ष पूर्ण होने पर चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं के बारे में बताया ।

मंत्री रेखा आर्य ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगुआई में केंद्र सरकार सेवा, सुशासन, गरीब कल्याण, नवाचार और दृढ़ इच्छाशक्ति के मूलमंत्र पर आगे बढ़ रही है। प्रधानमंत्री मोदी के मार्गदर्शन में उत्तराखंड में भी डबल इंजन के दम को महसूस किया जा सकता है।

मंत्री रेखा आर्य ने वर्ष 2014 से पहले और इसके बाद से अब तक की विभिन्न योजनाओं के बारे में जानकारी दी। कहा कि देश आज हर क्षेत्र में तरक्की कर रहा है। आठ साल के कालखंड में कई ऐसे विषयों चाहे आर्टिकल 370, तीन तलाक जैसे कई विषयों का समाधान हुआ जो की कई वर्षों से लटके हुए थे।

कांग्रेस पर बोला हमला,कहा कांग्रेस ने भ्रष्टाचार को मान लिया था सिस्टम का जरूरी हिस्सा

मंत्री रेखा आर्य ने 2014 से पहले के शासनकाल पर हमला करते हुए कहा कि 2014 से पहले की सरकार ने भ्रष्टाचार को सिस्टम का जरूरी हिस्सा मान लिया था। तब की सरकार भ्रष्टाचार से लड़ने की बजाय उसके आगे घुटने टेक देती थी, तब देश कि योजनाओं का पैसा जरूरतमंद तक पहुंचने के पहले ही लुट जाता था लेकिन आज चर्चा जन-धन खातों से मिलने वाले फायदों की हो रही है। पहले महिलाएं रसोई में धुआं सहती थीं लेकिन अब महिलाओ को उज्ज्वला योजना से सिलेंडर पाने की सहूलियत है।

देश को सर्जीकल स्ट्राइक पर है गर्व- रेखा आर्य

मंत्री महोदया ने कहा कि देशवासियों की सुरक्षा और समृद्धि पीएम मोदी जी का लक्ष्य है। देश की सीमा अब पहले से ज्यादा सुरक्षित हो गई है, सर्जिकल स्ट्राइक पर देश को गर्व है।

जनधन के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि देश के हर परिवार को बैंकिंग सिस्टम से जोड़ने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 अगस्त 2014 को जनधन योजना की शुरुआत की थी। सरकार इस योजना को जमीनी स्तर पर लागू करने में पूरी तरह से सफल रही है। अभी तक जनधन योजना के तहत देश में 45 करोड़ से अधिक बैंक खाते खोले जा चुके हैं।

वहीं केंद्र सरकार की उज्ज्वला योजना के तहत गरीबी रेखा से नीचे जीवनयापन करने वाले परिवारों के लिए घरेलू रसोई गैस कनेक्शन मुफ्त में मुहैया करा रही है। मंत्री रेखा आर्य ने कहा कि अभी तक देश मे करीब 9 करोड़ से अधिक कनेक्शन बांटे जा चुके हैं।

किसानों के हित के लिए शुरू की गई किसान सम्मान निधि योजना

मंत्री रेखा आर्य ने बताया कि लोकसभा चुनाव-2019 से ठीक पहले पीएम मोदी प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की शुरुआत की थी। पीएम मोदी की इस योजना की तारीफ देश के हर गांवों में होती है साथ ही इस योजना के तहत सरकार किसानों के बैंक खातों में हर साल 6000 रुपये जमा करती है जो कि तीन बराबर किस्तों में किसानों के खातों में डाली जाती है।

मंत्री महोदया ने कहा कि आज आयुष्मान भारत योजना के तहत गरीबी रेखा से नीचे आने वाले परिवारों को 5 लाख रुपये तक का कैशलेस स्वास्थ्य बीमा उपलब्ध कराया जा रहा है। जिससे हर व्यक्ति स्वास्थ्य लाभ ले सके। वहीं प्रधानमंत्री स्वच्छ भारत मिशन के तहत आज हर घर मे शौचालय का निर्माण हुआ है।

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना जो कि कोरोना संकट के दौरान शुरू की गई थी। इसके जरिये सरकार का मकसद था कि देश में कोई भी भूखा न रहे। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना का लाभ करीब 80 करोड़ लोगों को मिल रहा है साथ ही इस योजना को सितंबर-2022 तक बढ़ाने का ऐलान किया जा चुका है। मंत्री रेखा आर्य ने जल जीवन मिशन प्रधानमंत्री आवास योजना सहित कई योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि आज देश मे ऐसी कल्याणकारी योजनाएं चल रही हैं जो कि पूर्व की सरकार सोच भी नही सकती है। इस दौरान कहा कि कार्यक्रम में आये सम्मानित जनता ने जिस गर्मजोशी के साथ मेरा स्वागत किया वो मेरे लिए अविस्मरणीय है ।

इस दौरान कार्यक्रम में अल्मोड़ा जिलाध्यक्ष रवि रौतेला, पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ चौहान, पूर्व विधायक कैलाश शर्मा, भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कुंदन लटवाल, डीसीबी अध्यक्ष ललित लटवाल, महामंत्री महेश नयाल, महिला मोर्चा अध्यक्ष ममता भट्ट सहित पदाधिकारी एवं कार्यकर्तागण उपस्थित रहे ।

उत्तराखंड