राजनिति : मैं हमेशा आपकी सेवा में इसी निष्ठा और तत्परता से जुटा रहूँ : गणेश जोशी

राजनिति : मैं हमेशा आपकी सेवा में इसी निष्ठा और तत्परता से जुटा रहूँ : गणेश जोशी

  • देहरादून और मसूरी के शहरी इलाकों में धुंआधार प्रचार में रहे मसूरी के गणेश।

देहरादून/इन्फो उत्तराखंड

ग्रामीण क्षेत्रों में सम्पर्क अभियान चलाने के ठीक अगले दिन वीरवार को मसूरी से भाजपा प्रत्याशी गणेश जोशी ने देहरादून और मसूरी के शहरी इलाकों में तूफानी प्रचार अभियान के लिए अलसुबह से देर रात तक लगे रहे। इस दौरान विजय कॉलोनी वार्ड की बस्तियों, मसंदावाला, दिलाराम बाजार, कण्डोली, मालसी, सिनौला, जे0पी0 के पास, भट्टा गांव, मसूरी में बाल्मिकी समाज के मध्य तथा मसूरी नगर के अन्य कई स्थानों पर भी छोटी – छोटी चुनावी सभाओं और डोर – टू – डोर सम्पर्क अभियान संचालित किया गया।

इस दौरान आयोजित सभाओं में भाजपा प्रत्याशी गणेश जोशी ने अपनी उपलब्धियां जनता को बताते हुए कहा कि भौगोलिक तौर पर मसूरी विधानसभा का क्षेत्र अत्यधिक विस्तारित है। फिर भी मैं पूरे पिछले 5 सालों से लगातार जनता के सुखः और दुःख में हमेशा जनता के साथ खड़ा रहा हू। दूसरी ओर मैंने प्रयास किया है कि मसूरी विधानसभा क्षेत्र की अधिक से अधिक विकास योजनाओं को स्वीकृत करवा कर उनका लाभ जनता को दिलवा सकूँ।

विशेष तौर पर रोजगार के नए अवसर खड़े करने के लिए मैं प्रयासरत रहा हूं। उसका परिणाम है कि आज मसूरी क्षेत्र में 2000 करोड़ से अधिक की विकास योजनाएं संचालित हो रही हैं। उन्होंने कहा कि मैं यह नहीं कहता कि मैं सब कुछ सबसे अच्छा करता हूं, पर अपने क्षेत्र की जनता के लिए मैं सबसे बेहतर करने का प्रयास करता हूं।

क्षेत्र की जनता का आशीर्वाद है कि अधिकांश काम करवाने में सफल भी रहता हूं। उन्होंने कहा कि मुझे जनता की सेवा करनी है, पहले भी काम करता आया हूं, आगे भी सिर्फ जनता की सेवा ही करूंगा।

जनता अच्छी तरह से जानती है कि पूर्व सैनिक अपनी क्षमताओं से ज्यादा दिन-रात लगकर जनता की सेवा में उपस्थित रहता है। सैनिक कल्याण मंत्री के तौर पर, मैंने प्रयास किया कि पूरे विभाग को सैनिकों की समस्याओं के वास्तविक समाधान निकालने में लगाऊं, और हमने अधिकांश ऐसे पैसे लिए हैं जिन से पूर्व सैनिकों एवं उनके आश्रितों को सीधा लाभ मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि, मसूरी की जनता ने यह मन बना लिया है, कि वह गणेश जोशी को दोबारा लाना चाहते हैं। उन्होंने जतना से दो अपील की – पहली यह कि 14 फरवरी को सबसे पहले अपना वोट कमल के फूल का बटन दबा कर करें और आने ईष्ट देव से मेरे लिए यह मांगें कि मैं हमेशा आपकी सेवा में इसी तरह तत्पर रह सकूं।

इस अवसर विधानसभा संयोजक विष्णु प्रसाद गुप्ता, मण्डल अध्यक्ष राजीव गुरुंग, पूनम नौटियाल, मोहन पेटवाल सहित भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

राजनीति