उत्तराखंड

पौड़ी : पाबौ ब्लॉक में प्रसिद्ध बुंखाल कालिंका मेले में पहुंचे मंत्री धन सिंह रावत, कालिंका देवी के दर्शन कर की पूजा अर्चना

Ad

रिपोर्टर, भगवान सिंह, पौड़ी गढ़वाल

पौड़ी जिले के श्रीनगर विधानसभा के विधायक उच्च शिक्षा मंत्री डॉ0 धन सिंह रावत ने आज विकासखण्ड खिर्सू के अंतर्गत बुंखाल मेले में प्रतिभाग करते हुए कालिंका देवी के दर्शन कर पूजा अर्चना की तथा क्षेत्र की खुशहाली की कामना की। उन्होंने कहा कि यह मेला काफी वर्षों से हर साल भव्य रूप में मनाया जाता है। इस दौरान वहां स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगाए गए स्वास्थ्य शिविर में स्थानीय लोगों ने लाभ भी लिया।

यह भी पढ़ें 👉  गुड न्यूज : UKPSC ने पटवारी/लेखपाल भर्ती परीक्षा के प्रवेश पत्र (Admit card) किए जारी, 12 फरवरी को होगी परीक्षा, ऐसे करें अपना Admit card डाउनलोड..

आयोजित मेले में मंत्री ने कहा कि कंडारस्यूं क्षेत्र के लिए पेयजल योजना की स्वीकृति की गई है जल्द ही क्षेत्र के प्रत्येक घर में पेयजल उपलब्ध कराया जाएगा। कहा कि चोंरीबंगला से पीठुन्डी तक पेयजल के बड़े-बड़े टैंक बनाये जाएंगे, जिससे क्षेत्र के लोगों को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर : नीलकंठ मोटर मार्ग पर हाथी (Elephant) ने मचाया आंतक, अज्ञात युवक को पटक-पटकर मौत के घाट उतारा

इस अवसर पर मंत्री ने भंडारे का आयोजन कर भक्तजनों को प्रसाद का वितरण भी किया। साथ ही उन्होनें स्वास्थ्य शिविर का निरीक्षण कर आम जनमानस की समस्याओं को भी सुना। मेले में सुरक्षा की दृष्टिगत रखते हुए पुलिस प्रशासन, आपदा प्रबंधन, राजस्व विभाग द्वारा पुख्ता इतंजाम किये थे।

यह भी पढ़ें 👉  7th Pay Commission : केंद्रीय कर्मचारियों को होली से पहले मिलेगी खुशखबरी, जानिए कितना बढ़ सकता है DA

बुंखाल कालिंका मेला में जागर सम्राट पद्मश्री प्रीतम भरतवाण द्वारा जागरों की प्रस्तुति दी गई। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी सदर आकाश, जोशी सीओ पुलिस प्रेमलाल टम्टा, जिला पंचायत अध्यक्ष शांति देवी, जिलाध्यक्ष भाजपा सुषमा रावत सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

To Top