बड़ी खबर : प्रदेश अध्यक्ष के नाम को लेकर कांग्रेस में मचा घमासान। जल्द इस नाम पर लग सकती है मुहर

बड़ी खबर : प्रदेश अध्यक्ष के नाम को लेकर कांग्रेस में मचा घमासान। जल्द इस नाम पर लग सकती है मुहर

गणेश गोदियाल को फिर से सौंपी जा सकती है पुनः अध्यक्ष की कमान
नेता प्रतिपक्ष के पद के लिए प्रतिम सिंह का नाम दोबारा सामने आ सकता है।
देहरादून/इंफो उत्तराखंड

कांग्रेस में इन दिनों जोरों- शोरों से प्रदेश अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष के नामों को लेकर घमासान मचा हुआ है, हालांकि अभी तक तय नहीं हुआ कि कौन नेता प्रतिपक्ष और किस को सौंपी जाएगी प्रदेश अध्यक्ष की कमान। लेकिन इन दोनों ही पदों पर पार्टी चौंकाने वाला नाम सामने ला सकती है।

जानकारी के अनुसार प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए पुनः गणेश गोदियाल का नाम दोबारा ला सकती है, वहीं नेता प्रतिपक्ष की बात करें तो निवर्तमान नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह के साथ ही बाजपुर के विधायक यशपाल आर्य का नाम भी प्रमुखता से लिया जा रहा है।

शुक्रवार को हुई पार्टी अध्यक्ष की बैठक में प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव की नई दिल्ली में पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात के बाद इन चर्चाओं ने जोरों- शोरों पकड़ लिया है। बताया जा रहा है कि इन दोनों पदों पर पार्टी एक-दो दिन में फैसला जल्द ले सकती है।
पार्टी हाईकमान के मुताबिक इस बार इन दोनों पदों पर कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है। साथ ही वर्ष 2024 के आम चुनाव और 2027 के विस चुनाव को ध्यान में रखते हुए पार्टी इन नए चेहरों को कमान सौंप सकती है, जो क्षेत्रीय जाति समीकरण में फिट बैठने के साथ ही नई लीडरशिप को भी उभारें।
विधानसभा चुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के साथ प्रतिम और गणेश गोदियाल के मुख्य चेहरे थे। लेकिन फिर भी कांग्रेस हार गई। जिसके बाद कांग्रेस ने अपनी हार को लेकर समीक्षा बैठक की थी। उसके बाद हरीश रावत, नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह रावत व प्रदेश प्रभारी देवेंद्र सिंह यादव के साथ अन्य कार्यकर्ता भी बैठक में शामिल थे। जिसके बाद उन्होंने अपनी हार को लेकर बैठक में मंथन किया और साथ ही प्रदेश अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष को लेकर भी विचार विमर्श किया।
उत्तराखंड