Politics : यूरिया मामले को बेवजह मुद्दा बनाना चाहते हैं हरीश रावत : धन सिंह

Politics : यूरिया मामले को बेवजह मुद्दा बनाना चाहते हैं हरीश रावत : धन सिंह

देहरादून/इंफो उत्तराखंड 

हरीश रावत के सहकारिता मंत्री के घर के बाहर धरना देने पर बोले मंत्री प्रदेश भर में नहीं है यूरिया की कमी फिर भी यदि वह घर आना चाहते हैं तो स्वागत है।

पिछले दिनों सोशल मीडिया पर उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के द्वारा ऊधम सिंह नगर और हरिद्वार में किसानों को यूरिया खाद न मिल पाने को लेकर सहकारिता मंत्री धन सिंह रावत के आवास के बाहर धरना देने की बात कही गई थी।

देखें वीडियो :-

इस संबंध में सहकारिता मंत्री धन सिंह रावत के निर्देशों के बाद विभाग के द्वारा जब पड़ताल की गई तो ज्ञात हुआ प्रदेश भर में सभी जनपदों में यूरिया खाद पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है

विभाग के द्वारा इस संबंध में प्रेस विज्ञप्ति भी जारी की गई थी

उर्वरक की उपलब्धता इसके द्वारा सहकारिता की विपणन संस्था राज्य सहकारी संघ के माध्यम से जनपदों की सहकारी समितियों के द्वारा कृषक सदस्यों को उर्वरकों की आपूर्ति की जाती है। इसको राज्य विपणन प्रबंधक, द्वारा अवगत कराया गया है, कि गत खरीफ वर्ष की अपेक्षा इस खरीफ वर्ष में उर्वरक मांग से अधिक किसानों को उर्वरकों की आपूर्ति की गई है।

वर्तमान में जनपद हरिद्वार एवं उधमसिंगनगर की सहकारी समितियों में यूरिया 1457 मेट्रिक टन डीoएoपीo 1973 मेट्रिक टन एनoपीoकेo 365 मेट्रिक टन  उर्वरकों का स्टॉक अवशेष है। फिलहाल उक्त जनपदों में उर्वरकों की कोई कमी नहीं है।

धन सिंह रावत ने हरीश रावत के लिए कही यह बात 

सहकारिता मंत्री धन सिंह रावत के द्वारा आज कार्यक्रम के पश्चात मीडिया के द्वारा पूछे गए एक बयान में कहा गया प्रदेश भर में यूरिया की कोई कमी नहीं है सहकारिता मंत्री डॉक्टर धन सिंह रावत ने कहा यूरिया उपलब्ध कराने का काम कृषि विभाग के द्वारा किया जाता है।

सहकारिता विपणन संस्था राज्य सहकारी संघ यूसीएफ के माध्यम से सभी जनपदों की सहकारी समितियों के द्वारा कृषक सदस्यों को उर्वरक की आपूर्ति की जाती है।

सहकारिता मंत्री धन सिंह रावत द्वारा कहा गया प्रदेश भर में कहीं भी यूरिया की कमी नहीं है, इस संबंध में मेरे द्वारा सदन में भी अवगत करा दिया गया था उसके पश्चात भीक यदि हरीश रावत घर पर आना चाहते हैं तो उनका स्वागत है।

उत्तराखंड