बड़ी खबर : कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जान फूंक गए राहुल गांधी। उत्तराखंड की जनता से किए 4 वादे

बड़ी खबर : कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जान फूंक गए राहुल गांधी। उत्तराखंड की जनता से किए 4 वादे

हरिद्वार/इन्फो उत्तराखंड

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि उत्तराखंड मेें पार्टी सत्ता में आई तो प्रदेशवासियों के साथ चार वायदे निभाएगी। कांग्रेस चारधाम-चार काम करेगी। उत्तराखंड में कांग्रेस सरकार बनने पर स्वास्थ्य सेवा घर-घर पहुंचाने का काम करेंगे। वहीं राहुल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हुए कहा कि वे प्रधानमंत्री नहीं, बल्कि 21वीं सदी के राजा हैं।

राहुल गांधी शनिवार को हरिद्वार में आयोजित वर्चुवल रैली के लिए पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं सहित प्रदेश की जनता के साथ चार वायदे किए। उन्होंने कहा कि आपके आशीर्वाद से प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने पर हम स्वास्थ्य सेवा को द्वार-द्वार तक पहुंचाने का काम करेंगे। जिसके तहत आपके दरवाजे के सामने दवाई, डॉक्टर व एंबुलेंस पहुंचाई जाएगी।

उन्होंने कहा कि जहां चार पहिए वाली एंबुलेंस नहीं पहुंच पाएगी, वहां मोटरसाइकिल एंबुलेंस लगा देंगे। यही नहीं उन्होंने दावा करते हुए कहा कि जहां मोटरसाइकिल भी नहीं पहुंच सकेगी, वहां हम ड्रोन के माध्यम से दवाएं पहुंचाने का का वायदा पूरा करेंगे।

राहुल गांधी ने कहा कि हम भाजपा की तरह दो करोड़ तो नहीं बोलेंगे, किंतु कांग्रेस सरकार आने पर हम चार लाख युवाओं को रोजगार देने का काम करेंगे।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में पांच सौ से अधिक रसोई गैस सिलेंडर के दाम नहीं पहुंचने देंगे।

इसके अलावा राहुल ने चौथा वायदा करते हुए कहा कि हमारी सरकार उत्तराखंड के अलावा जहां भी बन रही है, हम वहां न्याय योजना लागू करेंगे। न्याय योजना एक ऐतिहासि कदम है। इसके तहत पांच लाख परिवारों को 40 हजार रुपए साल के डायरेक्ट बैंक खाते में दिया जाएगा। गरीबी को उत्तराखंड से हमेशा के लिए मिटा देंगे। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी दो एक अमीरों का और दूसरा गरीबों का हिंदुस्तान बनाना चाहते हैं और हम दो हिंदुस्तान नहीं बनने देंगे।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस जो वायदा करती है, वह निभाती है। हमने राजस्थान, छत्तीसगढ़ और पंजाब के किसानों की कर्ज माफ करने का जो वायदा किया था, वह किया भी।

वर्चुअल रैली को संबोधित करने के बाद राहुल गांधी सीधे हरकी पैड़ी पहुंचे और गंगाजी का पूजन अर्चन कर जलाभिषेक किया।

उत्तराखंड