बड़ी खबर : यमकेश्वर क्षेत्र में एलोपैथिक चिकित्सालय की स्थापना हेतु प्रस्ताव भेजे जाने के सम्बंध में आदेश जारी। देखें आदेश

बड़ी खबर : यमकेश्वर क्षेत्र में एलोपैथिक चिकित्सालय की स्थापना हेतु प्रस्ताव भेजे जाने के सम्बंध में आदेश जारी। देखें आदेश

यमकेश्वर क्षेत्र के मोहनचट्टी में स्थित आयुवैदिक में ऐलोपैथिक अस्पातल संचालित करने के सम्बन्ध मे हुआ आदेश जारी। 

 

यमकेश्वर/ इन्फो उत्तराखंड

यमकेश्वर ब्लाक में लक्ष्मणझूला में ऐलोपैथिक चिकित्सालय स्थित है, लक्ष्मणझूला से 30 किमी की दूरी तक कोई अन्य ऐलोपैथिक अस्पताल नहीं है। जहां लक्ष्मणझूला में भी सुविधा न होने के कारण क्षेत्रवासियों को ऐलोपैथिक उपचार हेतु ऋषिकेश जाना पड़ता है।

 

 

मोहनचट्टी में आयुवैदिक अस्पताल स्थित है। जो कि नाकाफी है खासकर ऐसे समय में जब कोविड-19 जैसी संक्रामक बीमारी ने भयानक रूप ले रखा है तथा लाॅकडाउन के दौरान तो लेागों को गंभीर बीमारी व प्रस्तुति के लिये बहुत दिक्कतों का सामना कर ऋषिकेश तक अवागमन करना पड़ा।

 

 

इस महामारी को देखते हुए आयुवैदिक अस्पताल मोहनचट्टी में अतिरिक्त स्थान होने के कारण ऐलोपैथिक सुविधाएं प्रारंम्भ करना अति आवश्यक है। जिससे कोरोना जैसे संक्रामक बीमारी अथवा अन्य स्वास्थ्य समस्याओं की जांच एवं उपचार प्राथमिक स्तर पर आयुवैदिक अस्पताल मोहनचट्टी में ही की जा सकें।

 

प्रधान रीना रानी ने विकासखण्ड यमकेश्वर के मोहन चटटी में ऐलोपैथिक चिकित्सालय स्थापित किये जाने हेतु पत्र प्रेषित किया गया था जो चिकित्सा स्वास्थ्य एंव चिकित्सा शिक्षा द्वारा महानिदेशक चिकित्सा स्वास्थ्य एंव परिवार कल्याण विभाग उत्तराखण्ड को नियमानुसार कार्यावाही हेतु प्रेषित किया गया था परन्तु महोदय उक्त विषय में आजतक प्रेषिता द्वारा कि गयी मोहन चटटी में ऐलोपैथिक चिकित्सालय हेतु कि गयी कार्यवाही की कोई भी सूचना प्रेषित नही की गयी है।

अतः महोदय जी से निवेदन है कि मैं चिकित्सालय ऐलोपैथिक स्थापना हेतु प्रेषित मांग पत्र पर आपके द्वारा आजतक की गयी कार्यवाही से प्रधान ग्राम पंचायत ग्राम कुमार्था सूचित करने की कृपा करे।

 

चिकित्सा अधिकारी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र यमकेश्वर को इस निर्देश के साथ ही रीना रानी ग्राम प्रधान कुमार्थी के चिकित्सालय खोलने के प्रस्ताव में आई०पी०एच०एस० मानकों के अनुसार नियमानुसार सुस्पष्ट प्रस्ताव तत्काल उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।

रीना रानी ग्राम प्रधान कुमार्थी वि०ख० यमकेश्वर जिला पौडी गढ़वाल 

 

देखें आदेश :-

 

उत्तराखंड