बड़ी खबर : जांच समिति की रिपोर्ट के बाद ही विधानसभा अध्यक्ष ने निरस्त की 228 नियुक्तियां, सचिव निलंबित, पढ़ें,,,

बड़ी खबर : जांच समिति की रिपोर्ट के बाद ही विधानसभा अध्यक्ष ने निरस्त की 228 नियुक्तियां, सचिव निलंबित, पढ़ें,,,

देहरादून/इंफो उत्तराखंड

उत्तराखंड विधानसभा भर्ती जांच प्रकरण मामले में कल देर शाम विशेषज्ञ समिति टीम द्वारा अपनी 214 पेज की रिपोर्ट विधानसभा अध्यक्ष को सौंपी गई, जिस पर आज विधानसभा अध्यक्ष ने जांच समिति की रिपोर्ट पर विधानसभा में 12 बजे प्रेस कान्फ्रोंस बुलाई।

विधानसभा में हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऋतु खडूड़ी ने कहा कि जांच रिपोर्ट समिति ने अपनी रिपोर्ट 20 दिन के अंदर विधानसभा को सौंपी। वहीं विधानसभा अध्यक्ष ने इस जांच रिपोर्ट समिति की तरीफ की और हासौला बढ़ाया।

विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खडूडी ने कहा कि वर्ष 2016 में (150) और 2020 में (6) और 2021 में (72) नियुक्तियां की गई, जिन्हें आज विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खड़डी ने प्रेस वार्ता में निरस्त कर दी गई।

विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि जांच समिति ने इन नियुक्तियों को निरस्त कराने की मांग की थी, वहीं इन नियुक्तियों के लिए विज्ञप्ति भी निकाली गई, लेकिन परीक्षा आयोजित नहीं हो हुई, और साथ ही सेवा योजना कार्यालय से भी डिलेट नहीं मांगी गई।

ऋतु खडूड़ी ने कहा कि शासन का अनुमोदन आने के बाद ही इन भर्तियों को निरस्त किये जाने का निर्णय लिया जायेगा, और वहीं विधानसभा अध्यक्ष ने बड़ी करवाई करते हुए विधानसभा सचिव मुकेश सिंघल को भी तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

ऋतु खंडूड़ी ने कहा कि वर्ष 2011 से पहले की नियुक्तियां रेगुलर है, उस पर भी जल्द ही लीगल राय ली जाएगी, और वर्ष 2012 से लेकर 2021 तक की नियुक्तियां तदर्थ थी, जिसमें शासन ने नियुक्तियों की आज्ञा दी थी, इसलिए शासन को अनुमोदन के लिए भेजा है।

देखें वीडियो:-

उत्तराखंड