उत्तराखंड

ब्रेकिंग : मौसम विभाग की चेतावनी के चलते यहां रहेंगे कक्षा 1 से कक्षा 12 तक के स्कूल बंद। देखें आदेश

Ad

नैनीताल/इंफो उत्तराखंड

प्रदेश में भारी से बहुत भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने रेड व आरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं उत्तराखंड में बारिश का कहर पहाड़ों पर खूब बरस रहा है। जिसे देख मौसम विभाग ने पहाड़ों में अतिसंवेदनशील के चलते पहाड़ों में सावधानी व सतर्कता बरतने की अपील भी की है।

मौसम विभाग की चेतावनी के चलते जनपद नैनीताल में भारी से बहुत भारी बारिश को लेकर जिलाधिकारी ने कक्षा 1 से कक्षा 12 तक के समस्त विद्यालय व आंगनवाड़ी केन्द्रों में एक दिवसीय अवकाश घोषित किया है। इस संबंध में जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्व्याल ने आदेश जारी किया है।

यह भी पढ़ें 👉  अल्मोड़ा : जिला अस्पताल की सुविधाओं को लेकर संजय की डाॅ.अमित से हुई खास बातचीत, अस्पतालों की सुविधाओं को लेकर क्या बोले डॉक्टर, देखें वीडियो...

भारत मौसम विज्ञान विभाग देहरादून के अनुसार 18 जुलाई को सायं 05:00 बजे जारी मौसम पूर्वानुमान के अनुसार 20 जुलाई को उत्तराखण्ड राज्य के अन्य जनपदों के साथ-साथ जनपद के कुछ स्थानों में भारी से बहुत भारी वर्षा होने के साथ-साथ कहीं कहीं अत्यधिक वर्षा होने की सम्भावना है।

यह भी पढ़ें 👉  द्वारीखाल : नीलम देवी के आकस्मिक निधन पर द्वारीखाल के BDC हॉल में ब्लॉक प्रमुख महेंद्र राणा समेत तमाम कार्यकर्ताओं ने की शोक संवेदना व्यक्त

जिसके दृष्टिगत छात्र-छात्राओं की सुरक्षा के मद्देनजर 20 जुलाई 2022 (बुद्धवार) को जनपद के समस्त शासकीय, अर्द्धशासकीय एवं निजी विद्यालयों (कक्षा 01 से 12) तक संचालित समस्त शैक्षणिक संस्थाओं) एवं समस्त आंगनवाड़ी केन्द्रों में 01 दिवसीय अवकाश घोषित किये जाने के आदेश पारित किये जाते हैं।

मौसम विभाग द्वारा जारी चेतावनी को देखते हुए 20 जुलाई 2022 (बुद्धवार) को जनपद नैनीताल क्षेत्रान्तर्गत समस्त शासकीय, अर्द्धशासकीय एवं निजी विद्यालय (कक्षा 01 से 12 तक संचालित समस्त शैक्षणिक संस्थाएं) एवं समस्त आगनवाड़ी केन्द्र बंद रहेंगे तथा प्रधानाचार्य/प्रधानाध्यापक, समस्त शैक्षणिक एवं मिनिस्ट्रियल व अन्य कार्मिक निर्धारित समयानुसार अपने-अपने विद्यालयों/ कार्यालयों में उपस्थित होना सुनिश्चित करेंगे। विचलन की दशा में सम्बन्धित के विरूद्ध कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

Ad
Ad
To Top