बड़ी खबर : टिहरी में मतदान जारी, DM ने दिया जनता को यह खास संदेश

बड़ी खबर : टिहरी में मतदान जारी, DM ने दिया जनता को यह खास संदेश

टिहरी/इन्फो उत्तराखंड

उत्तराखंड की सभी 70 विधानसभा सीटों के लिए मतदान जारी है। प्रदेश भर में जगह-जगह वोटिंग प्रक्रिया चल रही है. इसी कड़ी में टिहरी में भी मतदान जारी है. इस दौरान टिहरी जिलाधिकारी ईवा आशीष श्रीवास्तव ने जनता को अधिक से अधिक मतदान का प्रयोग करने की संदेश दिया है।

टिहरी जिलाधिकारी ईवा आशीष श्रीवास्तव ने कहा कि टिहरी जिले में मतदान शांतिपूर्वक चल रहा है। जिसमें 50% वेबकास्टिंग, सीसीटीवी, प्रचारित किया जा रहा है। साथ ही 52 बूथों पर माइक्रो ऑब्जर्वर सीधे जुड़े हुए हैं। टिहरी जिला मुख्यालय में दो मॉडल बूथ और एक सखी मॉडल बूथ बनाए गए हैं। इस समय विकलांग व्यक्तियों को बूथ तक लाने ले जाने के लिए पूरी सुविधाएं की गई हैं। उन्होंने कहा कि दूरस्थ व बर्फीले क्षेत्रों के बूथों में मतदान करवा रहे कर्मचारियों के लिए टीएचडीसी के सहयोग से माइनस 10 डिग्री के लिए स्लीपिंग बैग, शूज इत्यादि सामग्री उपलब्ध करवाई गई हैं। जिससे कि वह आसानी से वहां पर मतदान करवा सकें।

उन्होंने बताया कि दूरस्थ व ठंडे इलाकों के बूथों में अलाव की व्यवस्था भी करवाई गई हैं। साथ ही दूर-दराज के बूथों के लिए फूड पैकेजिंग की व्यवस्था करवाई गई हैं। टिहरी जिले के सवा लाख मतदाता टिहरी जिले के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े हुए हैं। साथ ही मतदाताओं की सुविधा के लिए हेल्प लाइन एप बनाया गया है जो सीधे अपने नाम देख सकते हैं।

वहीं किसी भी मतदाता का नाम मतदाता सूची में नहीं है तो वह निर्वाचन आयोग के नियमों के तहत उसके पास कोई प्रमाण जैसे आधार कार्ड, राशन कार्ड इत्यादि कोई साक्ष्य है तो वह बूथ पर जाकर अपना मतदान कर सकता है।

उत्तराखंड