स्वास्थ्य

ब्रेकिंग : कोरोना काल में सेवाएं देने वाले कर्मचारियों को दोबारा मिलेगी नौकरी। देखें आदेश

Ad

देहरादून/इंफो उत्तराखंड

कोविड-19 काल में सेवाएं देने वाले कार्मिकों को पुनः राज्य के मेडिकल कॉलेजों एवं सरकारी अस्पतालों में रिक्त पदों के सापेक्ष आउटसोर्स के माध्यम से तैनाती दी जायेगी। इस संबंध में अपर सचिव गरिमा रौंकली ने आदेश जारी कर दिया है।

जारी किए गए आदेश में राजकीय चिकित्सालयों में आउटसोर्स व संविदा के माध्यम से रखे गये कार्मिकों को रिक्त पदों के सापेक्ष न्यूनतम वास्तविक आवश्यक मानव संसाधन की आपूर्ति राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (N.H.M) द्वारा चयनित आउटसोर्स एजेन्सी अथवा उपनल व पी०आर०डी व राज्य सरकार द्वारा समय-समय पर निर्धारित आउसोर्स एजेन्सी के माध्यम से रखे जाने के निर्देश दिए हैं।

राज्य सरकार ने विषम परिस्थितियों में कोविड काल में अपनी सेवाएं देने वाले ऐसे कार्मिकों को पुनः आउटसोर्स के माध्यम से रिक्त पदों के सापेक्ष तैनाती का निर्णय लिया है। इस संबंध में महानिदेशक चिकित्सा शिक्षा एवं महानिदेशक चिकित्सा स्वास्थ्य को स्पष्ट निर्देश दिये गये हैं कि विभिन्न राजकीय मेडिकल कॉलेजों एवं राजकीय चिकित्सालयों में रिक्त पदों के सापेक्ष हटाये गये कार्मिकों को उनकी योग्यता के अनुसार पुनः तैनाती दी जाय।

इस बावत गत 23 मई 2022 को शासन स्तर से शासनादेश भी कर दिया गया था जिसमें सूबे के मेडिकल कॉलेजों में रिक्त पदों के सापेक्ष हटाये गये कार्मिकों को रखने के निर्देश दिये गये। इसी क्रम में आज एक और शासनादेश जारी किया गया है जिसमें महानिदेशक चिकित्सा स्वास्थ्य को प्रदेश के राजकीय चिकित्सालयों में रिक्त पदों के सापेक्ष बाहर किये गये कार्मिकों को आउटसोर्स के माध्यम से रखने के निर्देश दिये गये हैं।

Ad
Ad
To Top