ब्रेकिंग : उत्तराखंड शिक्षा विभाग ने लिया बड़ा फैसला। अब बच्चों को दी जायेगी यह सुविधा। देखें आदेश 

ब्रेकिंग : उत्तराखंड शिक्षा विभाग ने लिया बड़ा फैसला। अब बच्चों को दी जायेगी यह सुविधा। देखें आदेश 

देहरादून/ इंफो उत्तराखंड

सरकारी विद्यालयों में शिक्षा विभाग द्वारा छात्र नामांकन को बढ़ावा देने एवं विद्यालयों में सामुदायिक सहभागिता को प्रेरित करने हेतु प्रवेशोत्सव का कार्यक्रम 20 अप्रैल को आयोजित किया जा रहा है। इस अवसर पर आपसे अपेक्षा है, कि विद्यालयों में समुदाय सहयोग से विशेष भोज कार्यक्रम का आयोजन किया जाये अथवा बच्चों को अतिरिक्त पोषण दिया जाये।

 

 

 

शिक्षा विभाग महानिदेशक बशीधर तिवारी के मुताबिक बच्चों को अब अतिरिक्त भोज दिए जाने के संबंध  एक आदेश जारी कर दिया गया है जिसमे बच्चों को  खाने में दाल चावल, सब्जी, सलाद, छोले चावल अन्य व्यंजन जैसे मिष्ठान, हलवा, खीर, स्थानीय व्यंजन, फल, रायता, जूस, रसगुल्ला आदि खाद्य पदार्थों का उपयोग बच्चों को कराया जा सकता है।

 

 

 

 

आदेश के अनुसार कार्यक्रम के वृहद स्तर पर आयोजन किये जाने से जहां एक और स्थानीय स्तर पर सामाजिक सद्भावना एवं एकजुट होकर कार्य करने की भावना जागृत होती है। वहीं समय-समय पर विशेष भोज आयोजित करने से विद्यालयों में छात्रों की उपस्थिति में भी वृद्धि होगी। इस पहल से समुदाय का दृष्टिकोण विद्यालय के प्रति सकारात्मक होगा और विद्यालय के प्रति अपनत्व की भावना जागृत होगी। इस तरह के कार्यक्रम नियमित आयोजित होते रहने से अन्य व्यक्तियों एवं संस्थाओं को भी प्रेरणा मिलेगी तथा वे भी विशेष भोज कार्यक्रम के आयोजन कराने के प्रति जागरूक होंगे।

उत्तराखंड हिल न्यूज़