ब्रेकिंग : PM मोदी (Modi) ने 21वीं सदी के तीसरे दशक को बताया उत्तराखण्ड का दशक : CM धामी

ब्रेकिंग : PM मोदी (Modi) ने 21वीं सदी के तीसरे दशक को बताया उत्तराखण्ड का दशक : CM धामी

देहरादून/ इंफो उत्तराखण्ड

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से सोमवार को मुख्यमंत्री आवास स्थित मुख्य सेवक कक्ष में विधायक उमेश शर्मा काऊ के नेतृत्व में बड़ी संख्या में रायपुर क्षेत्रवासियों ने मुलाकात की। उन्होंने मुख्यमंत्री को बधाई व शुभकामनाये देते हुए पूर्व में मुख्यमंत्री द्वारा रायपुर क्षेत्र के विकास के लिये की गई घोषणाओं के लिये मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया।

 

 

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश के सभी क्षेत्रों का समग्र विकास हमारा ध्येय है तथा राज्य के सभी क्षेत्रो का समग्र विकास हमारी प्रतिबद्धता रहेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश की सरकार जनता की सरकार है। प्रदेश की जनता ने जनादेश तथा आशीर्वाद देकर प्रदेश में इतिहास बनाया है। 5 साल में सरकार बदले जाने का मिथक भी तोडा है। यह मिथक उत्तराखण्ड ही नही उ0प्र0 जैसे विशाल राज्य में भी बदला है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल मार्गदर्शन में 2014 से यह व्यवस्था बन रही है।

 

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमे जनता के आर्शीवाद पर पूरा भरोसा था जनता के इस भरोसे को समर्पित भाव से निरन्तर कार्य में संलग्न रहते कायम रखने का हमारा प्रयास रहेगा।  उत्तराखण्ड देश के अग्रणी राज्यों में अपना स्थान बनाये इसके लिये सभी को सहयोगी बनना होगा। सभी के सहयोग से हम राज्य के समग्र विकास की दिशा में भी आगे बढ़ सकेंगे। मुख्यमंत्री ने अपेक्षा की कि क्षेत्रवासी जनहित से जुड़ी योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन मे भी सहयोगी बने ताकि योजनाये शीघ्र धरातल पर दिखाई दे तथा उनका लाभ जनता को मिल सके।

 

 

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल मार्गदर्शन में हमार प्रदेश विकास की दृष्टि से अग्रणी राज्यों में शामिल होगा। प्रधानमंत्री मोदी ने 21वीं सदी के तीसरे दशक को उत्तराखण्ड का दशक बताया है। राज्य को विकास की दृष्टि से राजत जयन्ती वर्ष में देश के अग्रणी राज्यों में शामिल करने के लिये हम प्रतिबद्ध है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार “विकल्प रहित संकल्प“ के ध्येय वाक्य पर काम कर रही है। उन्होंने कहा सरकार की प्राथमिकता है कि जनहित से जुड़ी जो भी योजना हो वह धरातल पर दिखाई दे।

 

 

 

उन्होंने कहा कि जनता जनार्दन के आशीर्वाद से उन्हें जनता की सेवा करने का पुनः मौका मिला है। हमारे वादे के अनुसार हम यूनिफॉर्म सिविल कोड जल्द ही उत्तराखंड में लागू करेंगे। तथा माताओं तथा बहिनो को 1 वर्ष में 3 मुफ्त सिलेंडर देने पर कार्य करेगी।

 

 

.मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड के समग्र विकास के लिए हमने जो संकल्प लिए हैं, राज्य सरकार पारदर्शिता के साथ विकल्प रहित संकल्प के साथ उन्हें पूर्ण करने का कार्य करेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने अपने शपथ ग्रहण के तुरंत बाद पहली कैबिनेट बैठक में निर्णय लिया कि राज्य के लिए ’यूनिफॉर्म सिविल कोड’ की व्यवस्था की जायेगी। इस यूनिफॉर्म सिविल कोड का दायरा सभी नागरिकों के लिये समान क़ानून चाहे वे किसी भी धर्म में विश्वास रखते हों, होगा।

 

इसके साथ राज्य सरकार द्वारा पर्यावरण मित्रों का एक दिन का मानदेय बड़ाकर 500 रुपए कर दिया है। उन्होंने कहा की नए बजट में सरकार ने गरीब परिवारो हेतु एक साल में तीन सिलेंडर मुफ़्त देने का वादा किया है जो पूरा किया जाएगा। हमारी सरकार ने भ्रष्टाचार पर रोक लगाने हेतु एप भ्रष्टाचार मुक्त उत्तराखण्ड- 1064 का शुभारम्भ किया है। इससे सरकारी कार्यालयों को भ्रष्टाचार से मुक्त करने में मदद मिलेगी।

 

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि पर्यटन हमारी आर्थिकी का मजबूत आधार है। आगामी चारधाम यात्रा व्यवस्थित ढंग से संचालित हो इसकी भी व्यवस्था की जा रही है। इस बार रिकार्ड संख्या में श्रद्धालु यात्रा पर आयेंगे। हम अतिथि देवो भव की परम्परा का अनुसरण कर उनकी सुविधाओं के प्रति सजगता से कार्य कर रहे हैं।

 

विधायक उमेश शर्मा काऊ ने मुख्यमंत्री को धन्यवाद देते हुए कहा की मुख्यमंत्री जी ने पिछले छह महीने से जबसे प्रदेश की बाख डोर सम्हाली है तबसे पिछले चार साल से जो कसर प्रदेश के विकास में रह गई थी उसको मुख्यमंत्री ने पूरा किया है।

उत्तराखंड