यात्रा : 30 जून से शुरू होगी अमरनाथ यात्रा। देखिए इसके लिए कब से शुरू होंगे ऑनलाइन पंजीकरण

यात्रा : 30 जून से शुरू होगी अमरनाथ यात्रा। देखिए इसके लिए कब से शुरू होंगे ऑनलाइन पंजीकरण

जम्मू/इन्फो उत्तराखंड़

कोरोना महामारी के कारण दो साल से बंद पड़ी अमरनाथ यात्रा इस बार 30 जून से फिर से शुरू हो जाएगी। अमरनाथ यात्रा के लिए 43 दिनों तक यात्रा करनी पड़ती है। अमरनाथ यात्रा 30 जून से 11 अप्रैल तक चलेगी। अमरनाथ यात्रा के लिए आपको पहले आंनलाइन पंजीकरण 11 अप्रैल से करना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग: इस जिले में उपनिरीक्षकों के स्थानांतरण (transfer)

यह भी पढ़े : बड़ी खबर : मुस्लिम यूनिवर्सिटी पर आया नया बयान। देखें वीडियो

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा की अध्यक्षता में श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड की बठैक में बताया गया कि सरकार ने यात्रा मार्ग पर श्रद्धालुओं के लिए हर मूवमेंट पर नजर रखी जाएगी। इस के लिए अधिकारयों को निर्देश दिए गए है।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग : DM के निर्देश पर, यहां जिला प्रशासन ने अवैध खनन में लिप्त पांच वाहनों को किया जब्त

यह भी पढ़े: बड़ी खबर : उत्तराखंड के जंगलो में लगी भयंकर आग। आग बुझाने के लिए वन विभाग हुआ रवाना

अमरनाथ यात्रा के लिए रोज दास हजार श्रद्धालु को जाने की अनुमति होगी। और हेलिकाॅप्टर से अमरनाथ यात्रा पहुंचने वाले श्रद्धालु अलग से होंगे। लेकिन इस बार बालटाल से दोमेल तक 2.75 किमी की यात्रा में यात्रियों के लिए निशुल्क बैटरी कार की सेवा मुहैया कराई जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग : उत्तराखंड आयुर्वेदिक विश्वविद्यालय में अटैच चिकित्साधिकारियों को किया गया तत्काल कार्यमुक्त। देखें आदेश

यह भी पढ़े : बड़ी खबर : पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने धामी की धूम वाले पेज को लेकर कही ये बड़ी बात। क्यों बढ़ाई 1 लाख तक इनामी राशि, पढ़े पूरी खबर

उत्तराखंड