बड़ी खबर : हाकम सिंह (Hakam singh) के तीन आलीशान भवनों पर धामी सरकार का चला चाबुक, राजस्व भूमि पर था अवैध कब्जा

बड़ी खबर : हाकम सिंह (Hakam singh) के तीन आलीशान भवनों पर धामी सरकार का चला चाबुक, राजस्व भूमि पर था अवैध कब्जा

उत्तरकाशी/इंफो उत्तराखंड

UKsssc पेपर लीक मामले में आरोपी भाजपा नेता हाकम सिंह (hakam singh) के तीन आलीशन भवनों पर एक बार फिर धामी सरकार का बुलडोजर चलाया गया।

बता दें कि अपर जिलाधिकारी तीर्थपाल ने बताया कि हाकम सिंह (hakam singh) के जो भी भवन बनाएं थे, वे सारे सरकारी भूमि पर बने थे। और उसे भवन खाली करने के आदेश भी पहले ही जारी कर दिए गए थे।

वहीं जब 4 अक्टूबर को प्रशासन की ओर से जेसीबी हाकम सिंह (hakam singh) के रिजाॅर्ट को तोड़ने पहुंची तो उन्हें ग्रामीणों का भारी सामना करना पड़ा, लेकिन बाद में प्रशासन के काफी समझाने के बाद हाकम सिंह के मोरी सांकरी वाले रिजाॅर्ट पर बुलडोजर चलाकर उसे ध्वस्तीकरण कर दिया गया था।

अपर जिलाधिकारी ने कहा कि हाकम सिंह (hakam singh) के तीन भवन राजस्व भूमि पर चिहिन्त किए गए हैं, जिसके बाद प्रशासन ने आज फिर हाकम सिंह के आलीशान भवन को तोड़ने की कार्रवाई की गई है। और आगे भी ऐसी कार्रवाई जारी रहेगी।

उत्तरकाशी जिला प्रशासन और वन विभाग की टीम ने हाकम सिंह (hakam singh) रावत की अवैध कब्जे वाली जमीन का नाप जोख और चिन्हीकरण किया था।

नाप जोख करने पर पता चला कि आलीशान रिजॉर्ट सहित हाकम के तीन भवन राजस्व भूमि पर चिन्हित किए गए हैं, जबकि दो भवन और 130 पेड़ों का सेब का बागीचा गोविंद वन्यजीव विहार राष्ट्रीय उद्यान की भूमि पर चिन्हित किया गया है।

राजस्व विभाग की 1.128 हेक्टेयर भूमि पर हाकम सिंह रावत ने भव्य रिजॉर्ट बनाया था, जो सबसे अधिक चर्चाओं में भी रहा है।

इसके अलावा राजस्व भूमि पर हाकम सिंह रावत (hakam singh) के दो अन्य भवन भी मिले हैं, वन्यजीव गोविंद पशु विहार राष्ट्रीय पार्क की 0.907 हेक्टेयर भूमि पर 130 सेब के पेड़ों का बड़ा बागीचा और दो भवन भी मिले।

यह भी पढ़ें : बड़ी खबर : अब इन तीन जिलों में रहेंगे स्कूल व आंगनवाड़ी केंद्र बंद (Schools closed), डीएम ने जारी किया आदेश

यह भी पढ़ें :ब्रेकिंग : आज इन चार जिलों में स्कूलों व आंगनबाड़ी केंद्रों में अवकाश घोषित, डीएम ने जारी किया आदेश

यह भी पढ़ें :दर्दनाक हादसा : यहां खाई में गिरा मैक्स वाहन, एक व्यक्ति की मौत, दूसरा गंभीर घायल

यह भी पढ़ें : ब्रेकिंग : ब्रेकिंग : उत्तराखंड के इन 7 जिलो में रहेंगे स्कूल व आंगनवाड़ी केंद्र बंद (school closed), देखें आदेश

यह भी पढ़ें :ब्रेकिंग : भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए इन दो जिलों में रहेंगे स्कूल व आंगनबाड़ी केंद्र बंद (Schools closed), देखें आदेश

हिल न्यूज़