बड़ी खबर : घर के बाथरूम में घुसा गुलदार का शावक। मचा हड़कंप, वन विभाग की टीम ने किया रेस्क्यू

बड़ी खबर : घर के बाथरूम में घुसा गुलदार का शावक। मचा हड़कंप, वन विभाग की टीम ने किया रेस्क्यू

देहरादून/इन्फो उत्तराखंड

देहरादून से बड़ी खबर सामने आ रही है जहां आज सुबह रानीपोखरी के घमंडपुर मार्ग पर साईं मंदिर के निकट एक घर के स्नानागार में घुसे गुलदार के शावक से हड़कंप मच गया। जिसके बाद मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने रेस्कयू कर गुलदार के शावक को पिंजरे में कैद कर लिया है।

यह भी पढ़ें 👉  दु:खद : खुद की खुशी के लिए की खुदखुशी, श्रीनगर नैथाना पुल से युवती ने मारी छलांग। देखें वीडियो

 

 

मिली जानकारी के अनुसार आज सुबह घमंडपुर मार्ग मंसाराम कुकरेती का बेटा जब अपने स्नानागार में गया तो उसने अंदर गुलदार के शावक को बैठे देख वहां से तुरन्त बाहर आकर दरवाजा बंद कर दिया और अपने परिवार को इसकी जानकारी दी। जिसके बाद वहां हड़कंप मच गया। और उन्होंने तत्काल रानी पोखरी के ग्राम प्रधान सुधीर रतूड़ी को इसकी सूचना दे दी गई थी।

यह भी पढ़ें 👉  अच्छी खबर : राज्य में हजारों अनाथ बच्चों के बनेंगे आयुष्मान कार्ड : धन सिंह

 

 

इस पर मंसाराम कुकरेती ने रानीपोखरी के ग्राम प्रधान सुधीर रतूड़ी को गुलदार की घर में घुसे होने की सूचना दी। जिसके बाद ग्राम प्रधान ने बड़कोट रेंज की टीम ने मौके पर पहुंच कर पिंजरे की मदद से शावक को सुरक्षित रेस्कयू कर जंगल में छोड़ दिया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर : खाद्य मंत्री रेखा आर्य ने तलब की सचिन कुर्वे की गोपनीय प्रवष्टि से सम्बंधित मूल पत्रावली। देखें आदेश

 

 

बड़कोट वन क्षेत्राधिकारी धीरज रावत ने बताया कि रेस्क्यू किये गए गुलदार केनर शावक की उम्र लगभग सवा साल है। जो पानी की तलाश मे आबादी क्षेत्र में घुस आया था। जिसे सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया गया है। और गनीमत रही कि गुलदार के शावक ने किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया।

उत्तराखंड