ब्रेकिंग/उत्तराखंड : शिक्षकों के रूके हुए तबादलों को लेकर सरकार करेगी ठोस व्यवस्था : धनसिंह

ब्रेकिंग/उत्तराखंड : शिक्षकों के रूके हुए तबादलों को लेकर सरकार करेगी ठोस व्यवस्था : धनसिंह

देहरादून/इन्फो उत्तराखंड
शिक्षा विभाग में सरकारी स्कूलों के शिक्षकों के तबादलों को लेकर सरकार अब ठोस व्यवस्था करेगी। शिक्षकों को हो रही दिक्कतों को देखते हुए इस दिशा में विचार विमर्श भी करेगीं।
शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने कहा कि सात अप्रैल को सभी शिक्षक संगठनों से वे बात-चीत करेंगे। साथ ही कहा कि महानिदेशक- शिक्षा को बठैक के लिए सभी संगठनों को सूचना देने के लिए भी निर्देश दिए गए।

राजकीय शिक्षक संघ के प्रदेश महामंत्री डाॅ. एसएस माजिला के साथ भी डाॅ. धन सिंह रावत ने शिक्षकों के लंबित मुद्दों पर भी चर्चा करेगी। डाॅ. रावत ने गुरूवार सुबह शिक्षा अधिकारियों साथ बठैक कर स्कूलों के संसाधनों की रिपोर्ट भी ली।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग : सीएम धामी (dhami) हफ्ते में 2 दिन करेंगे जिलों का दौरा। एसीएस राधा रतूड़ी ने सभी जिलों के डीएम के लिए जारी की गाइडलाइन

स्कूलों में फर्नीचर, टाॅयलेट, बिजली, पानी आदि सुविधाओं के लिए बजट का ब्योरा भी तत्काल कर दिया जाएगा। साथ ही सरकार की कोशिश है, कि स्कूलों को 100 दिन मेें जरूरी संसाधनों से लैस कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  Live : CM धामी का रुद्रपुर में सम्मान समारोह से सीधा प्रसारण, देखें वीडियो

एजुकेशन मिनिस्ट्रियल आफिसर्स एसोशियन ने डाॅ धन सिंह रावत से भेंट की। और उन्होंने मिनिस्टीरियल कार्मिकों के लंबित प्रकरण व समस्याएं मंत्र के समक्ष रखीं। और उन्होंने पदोन्नति में संशोधन व शिथिलीकरण में कुल कार्यरत दिनों की  छूट का प्रवाधन की मांग भी की। डाॅ धन सिंह रावत ने उन्हें कार्रवाई का भारोसा दिया।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर : खाद्य मंत्री रेखा आर्य ने तलब की सचिन कुर्वे की गोपनीय प्रवष्टि से सम्बंधित मूल पत्रावली। देखें आदेश

इस में प्रतिनिधिमंडल में मुकेश बहुगुणा, सीताराम पोखरियाल, सुभाष रतूड़ी, आशुतोष सेमवाल आदि शामिल थे।

उत्तराखंड हिल न्यूज़