जियो (Jio) यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी! अब एक ही स्मार्टफोन पर चलाएं 5 नंबर। जानिए कैसे…

जियो (Jio) यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी! अब एक ही स्मार्टफोन पर चलाएं 5 नंबर। जानिए कैसे…

जिओ कंपनी अपने फीचर्स में हर समय कुछ ना कुछ बदलाव करती रहती है। एक बार फिर जिओ कंपनी ने अपने फीचर्स में बदलाव किया है। जिसका लाभ लाखों जिओं के उपभोक्ताओं को मिलेगा। दरअसल जिओ ने एक ऐसा फीचर्स लांच किया है जिसका लाभ स्मार्टफोन का उपयोग करने वाले लोगों को मिलेगा। हर दिन देखने में आता है कि कई लोगों का एक फोन से काम नहीं हो पाता हैं तो वहां दो फोन अपने साथ रखते है।

जिसमें एक फोन में पर्सनल नंबर होता है, लेकिन इन सब समस्याओं से अपको छुटकारा मिलेगा। हाल में जियो ने कमाल का ऑफर निकाला है जिससे उपभोक्ता अपने एक ही स्मार्ट फोन में 5 नंबर एक साथ इस्तेमाल कर सकता है। उसे किसी फोन की जरूरत नहीं पड़ेगी बल्कि एक स्मार्टफोन में ही 5 नंबर का उपयोग कर अपनी परेशानियों से छुटकारा पा सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर : यहां झोलाछाप डॉक्टर की गलती से गर्भवती महिला की मौत। स्वजनों ने डॉक्टर पर लगाया आरोप

दरअसल प्राइवेट टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने एक कमाल का ऑफर निकाला है। जिसमें कोई भी उपभोक्ता स्मार्टफोन में पांच नंबर इस्तेमाल कर सकता है और चाहे तो फोन में सिम डाले बिना ही टेलीकॉम सेवाओं का लाभ भी ले सकता है। दरअसल इसके लिए उसे सिम सपोर्ट की जरूरत पड़ेगी जिसका फायदा जिओ यूजर्स ले सकते हैं।

बिना सिम डाले ऐसे करें कॉल

जिओ कंपनी ने एक कमाल का फीचर निकाला जिसमें स्मार्ट फोन में बिना सिम डाले उससे कॉल भी कर सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अब ऐसा ही सिम सपोर्ट की मदद से किया जाएगा। इस सिम सपोर्ट एक ऐसा फीचर है जिसमे स्मार्ट फोन में सिम कार्ड डालने की जरूरत नहीं पड़ेगी, बल्कि वर्चुअली सिम को यूज कर सकते हैं, इसके लिए आपको सिम को अपने नजदीकी जियो स्टोर से ऐक्टिवेट कराना होगा।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग: वन विभाग (Forest department) में इन कर्मचारियों के स्थानांतरण (transfer)। देखें पूरी सूची

ऐसे करवाए जिओ सिम एक्टिवेट

अगर आप भी जिओ के इस नए फीचर का उपयोग करना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले इसे एक्टिवेट करवाना पड़ेगा। आपको अपने नजदीकी रिलायंस जिओ स्टोर पर जाना होगा वहां पर अपनी फोटो और आईडी प्रूफ दे कर एक नया कनेक्शन लेना होगा। इसके बाद आपको अपने स्मार्टफोन में एक फीचर डाउनलोड करना होगा। ऐसा करने के बाद आपका यह सिम कम्पैटिबल डिवाइस अपने आप ई-सिम को कन्फिगर कर लेगा जिससे आप आसानी से लाभ ले सकते है।

यह भी पढ़ें 👉  Live : CM धामी का रुद्रपुर में सम्मान समारोह से सीधा प्रसारण, देखें वीडियो

आसानी से चलाएं 5 पांच नंबर

अगर आप भी अपने स्मार्टफोन में ई सिम का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आपको पहले इसे नजदीकी जिओ सेंटर से एक्टिवेट करवाना होगा। उसके बाद आप अपने मोबाइल में पांच नंबर चला सकते हैं। ध्यान देने वाली बात यह रहेगी कि एक ही सिम यूज कर सकते हैं ।इसलिए अन्य सिम को यूज करने के लिए आपको केवल दूसरी सिम स्विच करना होगा जिसके बाद आप उस सिम का इस्तेमाल कर सकते हैं। इतना ही नहीं स्मार्ट फोन में बिना सिम डाले भी आप दूसरे नंबर का उपयोग कर पाएंगे।

उत्तराखंड