आस्था : हेमकुंड साहिब के कपाट शीतकाल के लिए हुए बंद, बर्फबारी के बीच 1500 श्रद्धालु बने साक्षी

आस्था : हेमकुंड साहिब के कपाट शीतकाल के लिए हुए बंद, बर्फबारी के बीच 1500 श्रद्धालु बने साक्षी

सेना बैंड की धुन के साथ आज हेमकुंड साहिब के कपाट बंद

सिखों के पवित्र तीर्थ स्थल और प्रसिद्ध हेमकुंड साहिब में इन दिनों भारी बर्फबारी हो रही है। इसी बीच हेमकुंड साहिब और लोकपाल लक्ष्मण मंदिर के कपाट शीतकाल के लिए बंद कर दिए गए हैं।

वहीं हेमकुंड साहिब के कपाट बंद होने की प्रक्रिया सुबह 10 बजे से शुरू हुई थी। और 11:15 से 12:30 बजे तक शबद कीर्तन और 12:30 बजे से 1:00 बजे तक इस साल की अंतिम अरदास पढ़ी गई।

वहीं दोपहर 1:00 बजे हुकुमनामा किया गया और उसके बाद पवित्र गुरुग्रंथ साहिब को 418 इंजीनियर कोर सेना की बैंड की मधुर धुन के बीच पंच प्यारों की अगुवाई में दरबार साहिब से सचखंड में स्थापित किया गया।

हेमकुंड साहिब : भारी बर्फबारी में 1500 श्रद्धालु बने साक्षी

गोविंदघाट गुरुद्वारे के वरिष्ठ प्रबंधक सरदार सेवा सिंह ने बताया कि कपाट बंद होने पर हेमकुंड साहिब में करीब 1500 श्रद्धालु शामिल हुए थे।

वहीं जिसमें हेमकुंड साहिब के प्रधान ट्रस्टी जनक सिंह का जत्था, जालंधर से भगत सिंह का जत्था, करनाल से अमरजीत का जत्था व अन्य श्रद्घालु शामिल रहे। उन्होंने बताया कि इस वर्ष दो लाख 47 हजार श्रद्धालुओं ने हेमकुंड साहिब में दर्शन किए थे।

यह भी पढ़ें: ब्रेकिंग : अब इस जिले में रहेंगे स्कूल व आंगनबाड़ी केंद्र बंद, डीएम ने जारी किया आदेश

यह भी पढ़ें: ब्रेकिंग : भारी बारिश के अलर्ट के चलते इस जिले में 10 अक्टूबर को रहेंगे स्कूल व आंगनबाड़ी केंद्र बंद

यह भी पढ़ें : दर्दनाक हादसा : पौड़ी से दिल्ली जा रही कार दुर्घटनाग्रस्त, दो लोगों की मौत, एक महिला घायल

यह भी पढ़ें : बड़ी खबर : आयोग (UKsssc) के पूर्व अध्यक्ष डॉ. आरबीएस रावत (Dr. RBS Rawat) समेत तीनों आरोपी बोले, हमें ईमानदारी की सजा मिली, पढ़ें पूरी खबर

उत्तराखंड हिल न्यूज़