बड़ी खबर : उत्तराखंड के 12वें मुख्यमंत्री बने पुष्कर सिंह धामी। विधायक दल के नेता चुने गए

बड़ी खबर : उत्तराखंड के 12वें मुख्यमंत्री बने पुष्कर सिंह धामी। विधायक दल के नेता चुने गए

देहरादून/ इंफो उत्तराखण्ड
भाजपा विधायक मंडल दल की बैठक में सीएम पुष्कर सिंह धामी का नाम सबसे आगे रहा। उन्हें विधायक दल का नेता चुना गया। इसी के साथ उत्तराखंड को 12 वें मुख्यमंत्री के रूप में सीएम पुष्कर सिंह धामी का चेहरा मिल गया है।

दस मार्च को आए चुनाव परिणामों के बाद उत्तराखंड में भाजपा बहुमत का जादुई आंकड़ा छूने में कामयाब रही, लेकिन मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपनी सीट नहीं बचा पाए थे।

हालांकि चुनाव हारने के बावजूद पार्टी आलाकमान ने पुष्कर सिंह धामी पर एक बार फिर भरोसा दिखाया है। उन्हें कमान सौंपे जाने का फैसला लिया है। धामी के हाथ विधानसभा चुनाव में निराशा लगी थी। खटीमा विधानसभा सीट से धामी को करारी हार का सामना करना पड़ा। उन्हें कांग्रेस के भुवन कापड़ी ने छह हजार से ज्यादा वोटों से हराया। उत्तराखंड में भाजपा की बहुमत के साथ जीत हुई। प्रदेश के इतिहास में पहली बार ऐसा होने जा रहा है कि कोई पार्टी लगातार दूसरी बार सरकार बनाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग: इस जिले में पुलिस कांस्टेबल के बंपर ट्रांसफर (transfer)। देखें सूची

उत्तराखंड के 20 साल के इस सफर में प्रदेश को 11 मुख्यमंत्री मिले हैं। भाजपा ने सात मुख्यमंत्री दिए हैं, तो कांग्रेस पार्टी ने प्रदेश को तीन मुख्यमंत्री दिए हैं। हालांकि, भाजपा शासन के पांच साल के कार्यकाल में पहली बार उत्तराखंड में तीन-तीन मुख्यमंत्री मिले हैं। सबसे खास बात यह है कि सभी मुख्यमंत्रियों में से सिर्फ कांग्रेस के पूर्व सीएम नारायण दत्त तिवारी ही अपना पांच साल का कार्यकाल पूरा कर पाए थे।

यह भी पढ़ें 👉  Live : CM धामी का रुद्रपुर में सम्मान समारोह से सीधा प्रसारण, देखें वीडियो

 

यह भी पढ़े : बिग ब्रेकिंग : देहरादून से बड़ी खबर, मदन कौशिक भूले अपनी मर्यादा, प्रोटेम स्पीकर की पीठ पर मारा हाथ। पढ़े,,,

 

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग: इस जिले में उपनिरीक्षकों के स्थानांतरण (transfer)

यह भी पढ़े : Breaking : टिहरी विधायक का देखें ये अंदाज, शपथ ली पहाड़ी भाषा मे, हर जगह सराहना। देखें वीडियो…

 

यह भी पढ़े : Miss Understanding : पति पर शक के चलते महिला ने ऋषिकेश के स्कूल पहुंचकर किया ड्रामा! मामला पुलिस तक पहुंचा,,

 

दु:खद खबर : यह ट्रक खाई में गिरने से दो लोगों की मौत। और अन्य चार लोग घायल 

उत्तराखंड