उत्तराखंड

कंपनी विशेषज्ञों ने छात्रों को दिखाई पेशेवर बनने की राह..

Join our WhatsApp Group

कंपनी विशेषज्ञों ने छात्रों को दिखाई पेशेवर बनने की राह

  • देवभूमि उत्तराखंड यूनिवर्सिटी में आयोजित हुआ एचआर कॉन्क्लेव

पेशेवर रूप में छात्रों के सामने आने वाली विभिन्न चुनौतियों से निपटने और उनके उज्ज्वल भविष्य को तलाशने के उद्देश्य से देवभूमि उत्तराखंड यूनिवर्सिटी में राष्ट्रीय सम्मलेन का आयोजन किया गया, जिसमें देश विदेश की जानी-मानी कंपनी विशेषज्ञों ने हिस्सा लिया।

शनिवार को मांडूवाला स्थित देवभूमि उत्तराखंड यूनिवर्सिटी में आयोजित सम्मलेन के दौरान विभिन्न कंपनियों के विशेषज्ञों ने कंप्यूटर साइंस, इंजीनियरिंग और प्रबंधन के क्षेत्र में आने वाली नयी चुनौतियों से छात्रों को रूबरू कराया और उनसे निपटने के लिए आवश्यक बारीकियों पर भी चर्चा की गयी।

यह भी पढ़ें 👉  डोईवाला : नाबालिग युवती को बहला फुसलाकर भगा ले जाने वाले अभियुक्त को पुलिस ने मध्य प्रदेश से किया गिरफ्तार

सम्मलेन के दौरान “उद्योग और शिक्षा के बीच खाई को पाटने” विषय पर मंथन किया गया। इस दौरान इन्फोसिस, हिताची, युसेन लॉजिस्टिक्स, जेडस्केलर, जीएक्स टेक्नोलॉजी, पीपल स्ट्रांग, पब्लिसिस ग्रुप, फ्रैनकनेक्ट, थ्राय डिजिटल, बिनमाइल कंपनी विशेषज्ञों का कहना था कि प्रतियोगिता के इस दौर में हर दिन एक नया बदलाव हो रहा है और छात्रों को उसी बदलाव के आधार पर स्वयं को अपडेट रखना होगा ताकि पेशेवर के रूप में कदम बढाते हुए परेशानियों का सामना न करना पड़े।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर : Gynaecologist डॉक्टर बनकर भोले-भाले लोगों से करता था लाखों की ठगी, एसटीएफ उत्तराखंड ने दिल्ली से किया गिरफ्तार 

चर्चा के दौरान कंपनी विशेषज्ञों ने छात्रों की विभिन्न शंकाओं का निवारण किया और पेशेवर के रूप में अपना मुकाम हासिल करने संबंधी ज़रूरी टिप्स दिए। इस अवसर पर डीन एकेडेमिक अफेयर्स डॉ. संदीप शर्मा ने प्रेजेंटेशन के माध्यम से उद्योगों में प्रवेश से पूर्व छात्रों को आने वाली विभिन्न समस्याओं से अवगत कराया और विशेषज्ञों ने उसका समाधान भी सुझाया।

इस अवसर पर विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफ़ेसर डॉ. प्रीति कोठियाल ने कहा कि शिक्षा ग्रहण करने के पश्चात सीधे कंपनियों का रुख करना आसान नहीं होता। उद्योगों और छात्रों के बीच इसी खाई को पाटने के लिए सम्मलेन का आयोजन किया गया है, ताकि छात्र अपनी शंकाओं का निवारण कर सकें और पेशेवर के रूप में अपनी पहचान हासिल कर सकें।

यह भी पढ़ें 👉  बस हादसा : सीएम की अफसरों को दो टूक, दायित्व निर्वहन में शिथिलता पर होगी कड़ी कार्रवाई

कार्यक्रम के अंत में ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट के निदेशक अनमोल बंसल ने सभी कंपनी विशेषज्ञों को धन्यवाद दिया और कहा कि ये सम्मलेन छात्रों के लिए लाभकारी साबित होगा।

इस दौरान उपकुलपति डॉ. आरके त्रिपाठी, मुख्य सलाहकार डॉ. एके जायसवाल, मुख्य संपर्क अधिकारी बीके कौल, ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट हैड शैलेन्द्र पुंडीर सहित शिक्षक और छात्र उपस्थित थे।

"सूचीबद्ध न्यूज़ पोर्टल"

सूचना एवं लोक संपर्क विभाग, देहरादून द्वारा सूचीबद्ध न्यूज़ पोर्टल "इंफो उत्तराखंड" (infouttarakhand.com) का मुख्य उद्देश्य उत्तराखंड सत्य की कसौटी पर शत-प्रतिशत खरा उतरना है। इसके अलावा प्रमाणिक खबरों से अपने पाठकों को रुबरु कराने का प्रयास है।

About

“इन्फो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) प्रदेश में अपने पाठकों के बीच सर्वाधिक विश्वसनीय न्यूज पोर्टल है। इसमें उत्तराखंड से लेकर प्रदेश की हर एक छोटी- बड़ी खबरें प्रकाशित कर प्रसारित की जाती है।

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित में सदुपयोग सुनिश्चित करना भी आपने आप में चुनौती बन रहा है। लोग “फेक न्यूज” को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, और सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास लगातार कर रहे हैं। हालांकि यही लोग कंटेंट और फोटो- वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में लगातार सेंध लगा रहे हैं।

“इंफो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर उतर रहा है, कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं। ताकि समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम अपने उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें। यदि आप भी “इन्फो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) के व्हाट्सऐप व ईमेल के माध्यम से जुड़ना चाहते हैं, तो संपर्क कर सकते हैं।

Contact Info

INFO UTTARAKHAND
Editor: Neeraj Pal
Email: [email protected]
Phone: 9368826960
Address: I Block – 291, Nehru Colony Dehradun
Website: www.infouttarakhand.com

To Top