उत्तराखंड

बड़ी खबर – हरिद्वार पुलिस ने दोपहिया वाहन चोर गिरोह का किया भंडाफोड़ ! तीन शातिर चोर गिरफ्तार

Join our WhatsApp Group
  • हरिद्वार पुलिस की नाकेबंदी से दोपहिया वाहन चोर गिरोह हुआ पस्त
  • शातिर गिरोह के 03 सदस्य दबोचे, चोरी किए गए 10 दोपहिया वाहन बरामद
  • गुरुकुल में बीएससी का छात्र है एक अभियुक्त, दूसरा कर रहा दसवीं की पढ़ाई
  • तीसरा अभियुक्त दसवीं फेल होने के बाद चला रहा था फोटो स्टूडियो
  • कांवड़ के समय उतरे थे चोरी के धंधे में, तीनों साथ मिलकर देते थे वारदात को अंजाम

रिपोर्ट जोनी चौधरी लक्सर प्रभारी 

गुरुकुल कांगडी विश्वविद्यालय कनखल निवासी युवक की मोटर साईकिल अज्ञात चोरों द्वारा चोरी करने के सम्बन्ध में दिनांक 09.09.2023 को पीड़ित की शिकायत पर थाना कनखल में चोरी का मुकदमा दर्ज किया गया।

सिटी क्षेत्र में वाहन चोरी पर लगाम लगाने एवं इन चोरियों का कारण बने वाहन चोर गैंग का पर्दाफाश करने के सम्बन्ध में एसएसपी अजय सिंह के निर्देश पर गठित की गई पुलिस टीम ने विभिन्न घटनास्थलों के आसपास के सीसीटीवी फुटेज जांचने के साथ-साथ सादे वस्त्रों में क्षेत्र में घुमकर वाहन चोरी की तह तक जाने का निर्णय लिया गया।

यह भी पढ़ें 👉  दैनिक ड्यूटी के साथ साथ मानवता का फर्ज भी निभा रही पौड़ी पुलिस, गहरी खाई में गिरी महिला के लिए देवदूत बनी पौड़ी पुलिस

लगातार किए जा रहे प्रयासों के पश्चात सफलता हासिल करते हुए गठित पुलिस टीम ने आज खोखरा तिराह पर चैकिंग के दौरान मोटर साईकिल पर सवार तीन संदिग्ध को दबोचा। मोटर साइकिल का नम्बर एवं इंजन/चैसिस नम्बर चैक करने पर तस्दीक हुआ कि उक्त मोटर साइकिल की चोरी के सम्बन्ध में थाना कनखल पर चोरी का मुकदमा दर्ज है।

गिरफ्त में आए तीनों अभियुक्तों से सख्ती से पूछताछ के उपरांत पुलिस टीम ने अभियुक्तों की निशांदेही पर चोरी की गयी अन्य 08 मोटर साईकिल व 01 अदद स्कूटी भी बरामद की गयी। अभियुक्तों की केस हिस्ट्री की पड़ताल की जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  एसजीआरआरयू में अन्तर्राष्ट्रीय शोध विषयों पर हुआ मंथन

पुलिस द्वारा रजत कुमार पुत्र बब्लू निवासी भिक्कमपुर लक्सर, व विकसित पुत्र विजेन्द्र निवासी उपरोक्त, एवं यश पुत्र कोमल निवासी को गिरफ्तार किया गया है।

हरिद्वार पुलिस द्वारा गिरफ्तार अभियुक्तों से पूछताछ में पता चला कि रजत जो वर्तमान में बीएससी दितीय वर्ष गुरुकुल में पढ़ाई कर रहा है। इसके साथ ही फोटोग्राफी का भी काम करता है, और इसके अलावा घर में पीएनबी जन सेवा केंद्र भी है जिसे उसके ताऊजी देखते है। और उसके पिताजी खेती करते है।

जबकि दूसरा दीक्षित जो कि गांव में ही 10 वी की पढ़ाई कर रहा है। अभियुक्त के पिता डाकखाने में काम करते हैं।

और तीसरा यश जो कि 10 वीं फेल है, भिक्कमपुर में कुंवर फोटो स्टूडियो में फोटोग्राफी करता है। चोरी का मास्टरमाइंड भी यश का ही था।

यह भी पढ़ें 👉  दैनिक ड्यूटी के साथ साथ मानवता का फर्ज भी निभा रही पौड़ी पुलिस, गहरी खाई में गिरी महिला के लिए देवदूत बनी पौड़ी पुलिस

हरिद्वार पुलिस ने तीन अभियुक्तों के पास से मोटर साईकिल UK08AH6349, मोटर साईकिल हीरो होण्डा रंग काला बिना नम्बर, मोटर साईकिल हीरो होण्डा रंग काला बिना नम्बर, मोटर साईकिल हीरो रंग ग्रीन सिल्वर बिना नम्बर, मोटर साईकिल का हीरो स्पलैण्डर रंग काला बिना नम्बर, मोटर साईकिल हीरो स्पैलण्डर रंग काला बिना नम्बर, मोटर साईकिल हीरो स्पलैण्डर बिना नम्बर, मोटर साईकिल सुपर स्पलैण्डर बिना नम्बर, मोटर साईकिल टीवीएस बिना नम्बर, स्कूटी एक्टिवा बिना नम्बर की बरामद की गई है।

उक्त संबंध में कनखल पुलिस टीम को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा 10000₹ का इनाम भी घोषित किया गया है।

हरिद्वार पुलिस टीम में SO नितेश शर्मा, उ0 नि0 देवेन्द्र सिहं तोमर, उ0नि0 कमल कांत रतूडी, हे0का0 शूरबीर सिहं, का0 सुनील चौहान, का0 जितेन्द्र राणा, का0 जसबीर सिहं, का0 सतेन्द्र, का0 बलवन्त, आदि शामिल थे।

"सूचीबद्ध न्यूज़ पोर्टल"

सूचना एवं लोक संपर्क विभाग, देहरादून द्वारा सूचीबद्ध न्यूज़ पोर्टल "इंफो उत्तराखंड" (infouttarakhand.com) का मुख्य उद्देश्य उत्तराखंड सत्य की कसौटी पर शत-प्रतिशत खरा उतरना है। इसके अलावा प्रमाणिक खबरों से अपने पाठकों को रुबरु कराने का प्रयास है।

About

“इन्फो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) प्रदेश में अपने पाठकों के बीच सर्वाधिक विश्वसनीय न्यूज पोर्टल है। इसमें उत्तराखंड से लेकर प्रदेश की हर एक छोटी- बड़ी खबरें प्रकाशित कर प्रसारित की जाती है।

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित में सदुपयोग सुनिश्चित करना भी आपने आप में चुनौती बन रहा है। लोग “फेक न्यूज” को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, और सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास लगातार कर रहे हैं। हालांकि यही लोग कंटेंट और फोटो- वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में लगातार सेंध लगा रहे हैं।

“इंफो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर उतर रहा है, कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं। ताकि समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम अपने उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें। यदि आप भी “इन्फो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) के व्हाट्सऐप व ईमेल के माध्यम से जुड़ना चाहते हैं, तो संपर्क कर सकते हैं।

Contact Info

INFO UTTARAKHAND
Editor: Neeraj Pal
Email: [email protected]
Phone: 9368826960
Address: I Block – 291, Nehru Colony Dehradun
Website: www.infouttarakhand.com

To Top