उत्तराखंड

बड़ी खबर : यहां अवैध रूप से मूर्ति स्थापित करने और माहौल खराब करने पर 30 लोगों के खिलाफ हुआ मुकदमा दर्ज, मचा हड़कंप 

Join our WhatsApp Group

जोनी चौधरी लक्सर प्रभारी।
9548216591

लक्सर के टांडा जलालपुर उर्फ ब्रह्मनवाला गांव में भीमराव अंबेडकर की मूर्ति लगाने का मामला तूल पकड़ रहा है। बीती रविवार को ग्राम पंचायत की भूमि पर मूर्ति लगाने को लेकर विवाद हुआ था, जिसके बाद माहौल तनावपूर्ण हो गया था। अब पुलिस ने मूर्ति लगाने और माहौल खराब करने वाले 30 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

खानपुर पुलिस ने ग्राम पंचायत की भूमि पर अवैध रूप से मूर्ति स्थापित करने और माहौल खराब करने वालों के खिलाफ संबंधित धाराओं में केस दर्ज किया है। अब पुलिस करीब 30 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है, जिससे माहौल खराब करने वाले लोगों में हड़कंप मचा हुआ है।

यह भी पढ़ें 👉  दु:खद : ट्रैक्टर–ट्राली ने स्कूटी को मारी टक्कर, एक युवती की मौत

गौर हो कि बीती 18 मार्च को खानपुर के ब्राह्मण वाला उर्फ टांडा जलालपुर गांव में भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को अनाधिकृत जमीन पर लगाने को लेकर तनाव का माहौल हो गया था। हालात बिगड़ते देख मामले की सूचना खानपुर पुलिस और लक्सर एसडीएम गोपाल राम बिनवाल को दी गई।

सूचना मिलते ही पुलिस और एसडीएम मौके पर पहुंचे और स्थिति को संभालने की भरपूर कोशिश की, लेकिन इसी बीच भीम आर्मी के कार्यकर्ता भी मौके पर पहुंच गए, जिससे माहौल फिर गरमा गया था।

यह भी पढ़ें 👉  अल्मोड़ा : जन सुविधा केंद्र में अभी भी पुराने सिस्टम पर चल रहे हैं सभी कार्य : संजय पांडे 

टांडा जलालपुर उर्फ ब्रह्मनवाला में अंबेडकर की मूर्ति लगाने को लेकर तनाव, प्रशासन ने मामला शांत करायावहीं, प्रशासन ने काफी कोशिशों के बाद मूर्ति को हटवा दिया था। इस दौरान प्रशासन को ग्रामीणों की नाराजगी भी झेलना पड़ा। हालांकि, मूर्ति अनाधिकृत भूमि पर स्थापित की गई थी, जिसको देखते हुए टांडा जलालपुर उर्फ ब्रह्मनवाला गांव में तनाव का माहौल हो गया था।

प्रशासन ने मूर्ति को जिसने लगाया था, उसे ही वापस सौंप दिया, लेकिन मामला यहीं पर नहीं थमा, देर रात मूर्ति को फिर से सरकारी भूमि पर स्थापित कर दिया गया। मूर्ति स्थापित करने की सूचना पर पहुंची पुलिस ने रात को ही मूर्ति हटाया और अपने कब्जे में ले लिया। गांव में माहौल न बिगड़े, इसके लिए पुलिस पहरा देती रही।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर : परगना श्री कैंची धाम नाम से जानी जाएगी कोश्याकुटोली तहसील (Koshyakutoli Tehsil), केंद्र सरकार ने दी मंजूरी

खानपुर थाना क्षेत्र के ब्राह्मण वाला में कुछ लोगों की ओर से गांव का माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई है. जिसमें कार्रवाई करते हुए कुछ नामजद और अज्ञात समेत 30 लोगों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। सभी चिन्हित कर अग्रिम कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

 – रविंद्र कुमार, थाना प्रभारी, खानपुर

"सूचीबद्ध न्यूज़ पोर्टल"

सूचना एवं लोक संपर्क विभाग, देहरादून द्वारा सूचीबद्ध न्यूज़ पोर्टल "इंफो उत्तराखंड" (infouttarakhand.com) का मुख्य उद्देश्य उत्तराखंड सत्य की कसौटी पर शत-प्रतिशत खरा उतरना है। इसके अलावा प्रमाणिक खबरों से अपने पाठकों को रुबरु कराने का प्रयास है।

About

“इन्फो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) प्रदेश में अपने पाठकों के बीच सर्वाधिक विश्वसनीय न्यूज पोर्टल है। इसमें उत्तराखंड से लेकर प्रदेश की हर एक छोटी- बड़ी खबरें प्रकाशित कर प्रसारित की जाती है।

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित में सदुपयोग सुनिश्चित करना भी आपने आप में चुनौती बन रहा है। लोग “फेक न्यूज” को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, और सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास लगातार कर रहे हैं। हालांकि यही लोग कंटेंट और फोटो- वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में लगातार सेंध लगा रहे हैं।

“इंफो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर उतर रहा है, कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं। ताकि समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम अपने उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें। यदि आप भी “इन्फो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) के व्हाट्सऐप व ईमेल के माध्यम से जुड़ना चाहते हैं, तो संपर्क कर सकते हैं।

Contact Info

INFO UTTARAKHAND
Editor: Neeraj Pal
Email: [email protected]
Phone: 9368826960
Address: I Block – 291, Nehru Colony Dehradun
Website: www.infouttarakhand.com

To Top