उत्तराखंड

बिग ब्रेकिंग: हल्द्वानी के अधिशासी अभियंता समेत लो.नि.वि. के दो अधिकारी सस्पेंड, जानिए पूरा मामला…

Join our WhatsApp Group

हल्द्वानी के अधिशासी अभियंता समेत लो.नि.वि के दो अधिकारी सस्पेंड

उत्तराखंड। इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है, लोक निर्माण विभाग के दो अधिकारियों के खिलाफ कार्य के प्रति लापरवाही मामले में अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए सस्पेंड कर दिया गया है।

उत्तराखंड शासन ने लोक नीर्माण विभाग (लोनिवि) के दो अभियंता को निलंबित कर दिया। निलंबन की कार्रवाई लोनिवि अस्थाई खंड के अधिशासी अभियंता धीरेंद्र कुमार व राष्ट्रीय राजमार्ग खंड के अधिशासी अभियंता विजय कुमार पर की गई है। इन दोनों पर सड़कों की मरम्मत, चौड़ीकरण आदि के कार्यों में लापरवाही बरतने का आरोप है।

अब यह भी है कि संबंधित अधिशासी अभियंताओं पर शासन की विभिन्न बैठकों में प्रतिभाग न करने और निर्देशों की अवहेलना का आरोप है।शासन के निलंबन आदेश के मुताबिक उच्च न्यायालय, उत्तराखंड नैनीताल के तत्वावधान में उत्तराखंड न्यायिक एवं विधिक अकादमी (उजाला), भवाली में दिनांक 30 सितंबर 2003 को प्रस्तावित रीजनल कॉन्फ्रेंस, जिसमें उच्चतम न्यायालय के न्यायमूर्तिगण एवम् अन्य उच्च न्यायालयों के न्यायमूर्तिगणों के साथ ही राज्य सरकार के विशिष्ट अथितियों द्वारा प्रतिभाग किया गया था।

यह भी पढ़ें 👉  दुःखद : टिहरी में 9 वर्षीय बच्ची को गुलदार ने मार डाला, ग्रामीणों में भारी आक्रोश

अतिविशिष्ट कार्यक्रम के दृष्टिगत सड़कों के सुधारीकरण/गड्ढामुक्त किए जाने के कार्यों में बरती गई शिथिलता तथा शासन स्तर पर आहूत बैठक में प्रतिभाग नहीं किए जाने विषयक लापरवाही के कारण विजय कुमार, अधिशासी अभियंता राजमार्ग खंड, लोक निर्माण विभाग, हल्द्वानी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर क्षेत्रीय कार्यालय, लोक निर्माण विभाग में संबंद्ध करते हुए नियमानुसार अनुशासनिक कार्यवाही प्रारंभ की जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर : मंगलपड़ाव से सिन्धी चौराहा तक पेड़ो के कटान के दौरान यातायात डायवर्ट, इन इलाकों में रहेगी बिजली गुल

इसी तरह केंद्रीय सड़क अवसंरचना निधि (CRIF) के तहत सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा वर्ष 2021 में स्वीकृत जोगीवाला-लाडपुर-रायपुर रोड- सहस्त्रधारा कासिंग होते हुए खैरी मानसिंह के निकट तक मार्ग के चौड़ीकरण एवं सौंदर्यीकर्ण कार्य हेतु शासन द्वारा दिनांक 27-10-2021 को प्रदत्त वित्तीय स्वीकृति के बावजूद एक वर्ष से अधिक समय व्यतीत हो जाने के बाद भी यूटिलिटी शिफ्टिंग (विद्युत लाईन, पेयजल लाईन आदि) के समस्त आगणन शासन को उपलब्ध नहीं कराए गए।

यह भी पढ़ें 👉  दु:खद : गौरीकुंड-केदारनाथ पैदल मार्ग पर भयानक हादसा, पहाड़ी से बोल्डर गिरने से 3 तीर्थयात्रियों की मौत, 5 घायल

जिससे मार्ग रुकावट मुक्त (Free from all encumbrance) नहीं होने के कारण उक्त महत्वपूर्ण मार्ग के चौड़ीकरण कार्य में अत्यधिक विलंब किए जाने तथा शासन स्तर पर आहूत विभिन्न बैठकों में प्रतिभाग नहीं किए जाने के कारण धीरेंद्र कुमार, अधिशासी अभियंता अस्थाई खंड, लोक निर्माण विभाग, ऋषिकेश को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर विभागाध्यक्ष कार्यालय, देहरादून में संबंद्ध करते हुए नियमानुसार अनुशासनिक कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

"सूचीबद्ध न्यूज़ पोर्टल"

सूचना एवं लोक संपर्क विभाग, देहरादून द्वारा सूचीबद्ध न्यूज़ पोर्टल "इंफो उत्तराखंड" (infouttarakhand.com) का मुख्य उद्देश्य उत्तराखंड सत्य की कसौटी पर शत-प्रतिशत खरा उतरना है। इसके अलावा प्रमाणिक खबरों से अपने पाठकों को रुबरु कराने का प्रयास है।

About

“इन्फो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) प्रदेश में अपने पाठकों के बीच सर्वाधिक विश्वसनीय न्यूज पोर्टल है। इसमें उत्तराखंड से लेकर प्रदेश की हर एक छोटी- बड़ी खबरें प्रकाशित कर प्रसारित की जाती है।

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित में सदुपयोग सुनिश्चित करना भी आपने आप में चुनौती बन रहा है। लोग “फेक न्यूज” को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, और सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास लगातार कर रहे हैं। हालांकि यही लोग कंटेंट और फोटो- वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में लगातार सेंध लगा रहे हैं।

“इंफो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर उतर रहा है, कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं। ताकि समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम अपने उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें। यदि आप भी “इन्फो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) के व्हाट्सऐप व ईमेल के माध्यम से जुड़ना चाहते हैं, तो संपर्क कर सकते हैं।

Contact Info

INFO UTTARAKHAND
Editor: Neeraj Pal
Email: [email protected]
Phone: 9368826960
Address: I Block – 291, Nehru Colony Dehradun
Website: www.infouttarakhand.com

To Top