बड़ी खबर : यहां मेडिकल स्टोर पर हुई ताबड़तोड़ छापेमारी, 24 हजार नशीली दवाओं के कैप्सूल-गोली बरामद, तीन मेडिकल स्टोर सील

बड़ी खबर : यहां मेडिकल स्टोर पर हुई ताबड़तोड़ छापेमारी, 24 हजार नशीली दवाओं के कैप्सूल-गोली बरामद, तीन मेडिकल स्टोर सील

ऋषिकेश/ इंफो उत्तराखंड

पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए नशीली दवाओं की तस्करी और बिक्री को लेकर शहर के तमाम मेडिकल स्टोर पर ताबड़तोड़ छापेमारी की, जिसमें तीन मेडिकल स्टोरों को भी सील कर दिया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक ड्रग कंट्रोल विभाग और पुलिस ने मालवीय नगर में एक मेडिकल स्टोर संचालक के घर से 24 हजार नशीली दवाओं के कैप्सूल और गोली बरामद की, वहीं एक्सपायरी डेक्सट्रोज फ्लूड बेचने और मानकों के विरुद्ध मेडिकल स्टोर संचालित करने पर ड्रग इंस्पेक्टर ने तीन मेडिकल स्टोरों को सील कर दिया।

पुलिस टीम के साथ ही ड्रग इंस्पेक्टर अनीत भारती ने शहर के विभिन्न मेडिकल स्टोरों पर छापेमारी के साथ ही बड़ी कार्रवाई की है। जिसमें पूर्व में मिली एक्सपायरी डेक्सट्रश्ज फ्लूड बेचने शिकायत की पुष्टि पर ड्रग इंस्पेक्टर ने शिवाजी नगर स्थित कृष्णा फार्मेसी को सील कर दिया।

ये है पूरा मामला :-

मेडिकल स्टोर संचालक ने एक मरीज के तीमारदार को जून में एक्सपायर हुआ डेक्सट्रोज फ्लूड बेचा था। खराब होने के चलते फ्लूड का रंग भी बदला गया था। ड्रग इंस्पेक्टर को मेडिकल स्टोर पर कोई फार्मासिस्ट नहीं मिला।

वहीं पास ही स्थित भगवती मेडिकल स्टोर को एक फार्मासिस्ट बिना लाइसेंस जारी हुए ही संचालित करता हुआ पाया गया। हालांकि फार्मासिस्ट ने लाइसेंस के लिए आवेदन किया था। चंद्रेश्वरनगर में राजकुमार मेडिकल स्टोर निर्धारित जगह से कम में संचालित होता पाया गया। ड्रग इंस्पेक्टर ने तीनों मेडिकल स्टोरों को सील कर दिया।

ड्रग इंस्पेक्टर अनीता भारती ने बताया कि वह पुलिस टीम के साथ देव हेल्थ केयर संचालक राहुल देव के मालवीय नगर की गली नंबर एक स्थित घर में पहुंचीं। मेडिकल स्टोर संचालक के घर से टीम ने 24 हजार नशीली दवाई और कैप्सूल (अल्प्राजोलम और ट्रामाडोल) बरामद की।

ड्रग इंस्पेक्टर ने बताया कि उन्होंने बरामद हुई दवाओं को अपने कब्जे में ले लिया। बताया कि मेडिकल स्टोर संचालक स्वयं फार्मासिस्ट है और लंबे समय से नारकोटिक्स ड्रग्स की तस्करी और बिक्री का काम कर रहा है। कोतवाली पुलिस ने आरोपी राहुल देव के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

मालवीय नगर में एक मेडिकल स्टोर संचालक के नशीली दवा की तस्करी और बिक्री करने की सूचना मिली थी। ड्रग कंट्रोल विभाग के साथ ही मेडिकल स्टोर संचालक के घर में भी छापामारी की गई। जिसमें मेडिकल स्टोर संचालक के घर से 24 हजार नशे के कैप्सूल गोली बरामद हुई, जिसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

उत्तराखंड