उत्तराखंड

अच्छी खबर : कर्णप्रयाग से हरिद्वार का सफर जल्द होगा आसान, इन इलाके के लोगों को होगा फायदा

Ad

देहरादून/इंफो उत्तराखंड 

उत्तराखंड की ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैण से हरिद्वार का सफर जल्द ही सुगम होने जा रहा है। गढ़वाल और कुमाऊं मंडल के पर्वतीय क्षेत्रों की लाइफ लाइन ज्योलीकोट से कर्णप्रयाग तक डबल लेन सड़क बनाने की मंजूरी भी मिल गई है।

वहीं लगभग 235 किमी लंबी इस सड़क को डबल लेन चार चरणों में किया जाएगा। पहले चरण में खैरना से काकड़ीघाट तक लगभग 10 किमी सड़क का चौड़ीकरण का काम पूरा कर लिया है। वहीं, ज्योलीकोट से खैरना तक वन भूमि हस्तांतरण की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें 👉  Breaking : जिला पंचायत अध्यक्ष की मिलीभगत और हेराफेरी व घपलेबाजी से हुआ टेंडर प्रक्रिया में भ्रष्टाचार : महाराज 

ऋषिकेश से कर्णप्रयाग तक आलवेदर के तहत डबल लेन सड़क पहले भी बन चुकी है, अब ज्योलीकोट से कर्णप्रयाग तक डबल लेन बनने के बाद कुमाऊं मंडल की गैरसैंण से कनेक्टिविटी मजबूत हो जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग (weather update) : उत्तराखंड के इन जिलों में भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना, येलो अलर्ट जारी

इस सड़क के चौड़ीकरण के बाद नैनीताल-हल्द्वानी के पास ज्योलीकोट, भवाली, खैरना, क्वारब, अल्मोड़ा, रानीखेत, द्वारहाट, चौखुटिया, पांडवाखाल, गैरसैंण और कर्णप्रयाग के लोगों को इस का फायदा मिलेगा।

यह भी पढ़ें 👉  PAN Card Can Become Inactive : 3 महीने बाद निष्क्रिय होने वाले हैं पैन कार्ड, आयकर विभाग ने दी ये चेतावनी

प्रमुख सचिव, लोनिवि आरके सुधांशु ने बताया कि ज्योलीकोट (नैनीताल) से कर्णप्रयाग तक लगभग 235 किमी अभी सिंगल लेन ही सड़क है। चार चरणों में इसका चौड़ीकरण का काम प्रस्तावित है।

Ad
Ad
To Top