राजनीति

केंद्र सरकार के 9 वर्ष पूर्ण, देश भर में महा जनसंपर्क अभियान

Join our WhatsApp Group

केंद्र सरकार के 9 वर्ष पूर्ण, देश भर में महा जनसंपर्क अभियान।

उत्तर प्रदेश मे दीप्ती ने बताये मोदी सरकार के 9 साल के सेवा सुशाशन के ऐतिहासिक कार्य।

रिपोर्ट भगवान सिंह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के 9 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य मे भारतीय जनता पार्टी देशभर मे 30 मई से 30 जून तक महा जनसंपर्क अभियान के रूप मे मना रही है। यह महा अभियान पूरे देश में, सभी संसदीय क्षेत्रों में, विधानसभाओं में सभी मण्डलों व बूथों में चल रहा है। इस अभियान के निमित्त पार्टी संगठन द्वारा भाजपा के केंद्रीय स्तर के नेताओं को देशभर मे अलग अलग संसदीय क्षेत्रों मे भेजा जा रहा है।

इसी अभियान के चलते भाजपा महिला मोर्चा राष्ट्रीय महामंत्री दीप्ती रावत भारद्वाज को उत्तर प्रदेश जैसे महत्वपूर्ण और सबसे बड़े राज्य की 4 लोकसभाओं, खीरी, धौरहरा, मिश्रिख व हरदोई की जिम्मेदारी दी गयी है।

इसी महा जन सम्पर्क अभियान के चलते दीप्ती रावत भारद्वाज खीरी एवं धौरहरा लोकसभा मे विभिन्न कार्यक्रमों में सम्मलित हुई।

दीप्ती रावत ने खीरी संसदीय क्षेत्र के जिला पंचायत सभागार लखीमपुर में और धौरहरा संसदीय क्षेत्र के मोहम्मदी भाजपा कार्यालय मे सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर मीट में क्षेत्र के समस्त आई.टी. व सोशल मीडिया के पार्टी पदाधिकारियों से सोशल मीडिया की उपयोगिता के विषय में चर्चा की एवं बताया की किस प्रकार से हमे पार्टी संगठन एवं अपने प्रतिनिधियों के कार्यों का सोशल मीडिया पर अधिक से अधिक प्रचार प्रसार करना है। साथ ही सोशल मीडिया के प्रभावशाली उपयोग के लिये कुछ महत्वपूर्ण टिप्स भी दिये एवं सोशल मीडिया के नकारात्मक उपयोग से बचने की सलाह दी।

यह भी पढ़ें 👉  एसजीआरआरयू में अन्तर्राष्ट्रीय शोध विषयों पर हुआ मंथन

दीप्ती रावत ने जिला पंचायत सभागार लखीमपुर मे और ब्लॉक सभागार मोहम्मदी में प्रेस वार्ता के माध्यम मीडिया कर्मियों के सम्मुख अपने विचार रखते हुए केंद्र सरकार की उपलब्धियों के बारे मे विस्तृत चर्चा की। दीप्ती ने बताया कि किस तरह 2014 से अबतक नौ साल मे सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण के विभिन्न कार्य किए गए, साथ ही देश भर मे बीते 9 वर्षों के दौरान करोड़ों परिवारों को पहली बार सबसे जरूरी बुनियादी सुविधाएं मिली। जैसे कि 48.27 करोड़ जन-धन खाते खोले गए, 3 करोड़ से अधिक आवास प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनवाये गये, 29.75 करोड़ लोगों को प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना में शामिल किया गया, 13.53 करोड़ लोगों को जीवन ज्योति बीमा योजना का लाभ मिला, 2.86 करोड़ घर बिजली से रोशन हुए, 37 करोड़ आयुष्मान भारत हेल्थ अकॉउंट बनाये गये, 25 लाख करोड़ से अधिक रुपये सीधे लाभार्थियों के खाते मे डाले गये।

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत 80 करोड़ लोगों को मुफ्त अनाज दिया गया, 11.88 करोड़ नल से जल कनेक्शन दिये गये, स्वच्छ भारत के तहत 11.72 करोड़ शौचालयों का निर्माण किया गया, COVID लॉकडाउन के दौरान 20 करोड़ महिलाओं के खातों में सीधा कैश ट्रांसफर किया गया, महिलाओं को 27 करोड़ से अधिक का मुद्रा लोन दिया गया।

यह भी पढ़ें 👉  दैनिक ड्यूटी के साथ साथ मानवता का फर्ज भी निभा रही पौड़ी पुलिस, गहरी खाई में गिरी महिला के लिए देवदूत बनी पौड़ी पुलिस

पीएम कौशल विकास योजना के तहत 1.37 करोड़ लोगों को प्रशिक्षित किया गया, प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना के तहत 3.03 करोड़ से अधिक महिलाओं को सहायता दी गयी, जन औषधि केंद्रों में एक रुपए में 27 करोड़ से अधिक सैनेटरी पैड उपलब्ध कराए गए, लड़कियों की शादी की उम्र 18 से बढ़ाकर 21 वर्ष किया गया, मुद्रा योजना के तहत छोटे उद्यमियों को व्यापर बढ़ाने के लिए करीब 39.65 करोड़ का लोन देने के साथ ही अनेकों ऐतिहासिक कार्य किये गये।

दीप्ती रावत ने गोला नगर पालिका मे स्थित भगवान शिव के पौराणिक मंदिर गोला गोकर्णनाथ के दर्शन किये, साथ ही स्थानीय भाजपा कार्यकर्ताओं व जन प्रतिनिधियों के साथ विधि विधान से पूजा अर्चना की।

अगले दिन दीप्ती रावत उत्तरप्रदेश की धौरहरा लोकसभा क्षेत्र मे विभिन्न कार्यक्रमों मे शामिल हुई। धौरहरा संसदीय क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ताओं ने स्थानीय सांसद रेखा वर्मा के नेतृत्व मे दीप्ती का भव्य स्वागत किया।

व्यापारी सम्मेलन मे अपनी बात रखते हुए बताया कि किस प्रकार भाजपा की नेतृत्व वाली सरकार ने पूर्वव्यापी प्रभावी टैक्सों को समाप्त किया। कारोबार शुरू करने के लिये जरूरी स्वीकृतियों की संख्या को 14 से घटाकर 3 किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  दैनिक ड्यूटी के साथ साथ मानवता का फर्ज भी निभा रही पौड़ी पुलिस, गहरी खाई में गिरी महिला के लिए देवदूत बनी पौड़ी पुलिस

केंद्र सरकार के 9 वर्ष सफलतापूर्वक पूर्ण होने पर स्थानीय शिक्षक, मीडिया कर्मी, डॉक्टर, व्यापारी एवं वरिष्ठजनों को केंद्र सरकार की उपलब्धियों कि मैगज़ीन व पत्रक देकर सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं कि जानकारी साझा करते हुए दीप्ती ने बताया की भाजपा ही एक मात्र ऐसी पार्टी है जिसने समाज के हर वर्ग के हितों के लिये जमीनी स्तर पर कार्य किया है।
दीप्ती रावत ने धौरहरा संसदीय क्षेत्र की विधानसभा महोली ग्राम बगचन में पार्टी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं के साथ टिफिन बैठक में प्रतिभाग किया।

इसके बाद महोली के मूढाहूसा में श्री राधाकृष्ण रासलीला के आयोजन में शामिल हुई और अपनी बात रखते हुए बताया कि इस प्रकार के धार्मिक एवं सामाजिक आयोजनों ने समाज को एकजुट रखने का और हमारी धर्म व संस्कृति को बढ़ावा देने का कार्य किया है।

विभिन्न कार्यकर्ताओं एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं के घर जा कर उनका एवं उनके परिवार जनो का हाल चाल जाना।

इस अवसर पर धौरहरा सांसद व भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रेखा वर्मा, विधायक मोहम्मदी लोकेंद्र प्रताप सिंह, भाजपा जिला अध्यक्ष लखीमपुर सुनील सिंह, जिला अध्यक्ष सीतापुर अचिन मेहरोत्रा, क्लस्टर इंचार्ज राम निवास यादव , नगर पालिका अध्यक्ष गोला विजय शुक्ल रिंकू, पालिका अध्यक्ष पीलीभीत आस्था अग्रवाल, प्रमुख मोहम्मदी महेंद्र बाजपेयी, प्रमुख पिसावां मिथलेश यादव, मण्डल अध्यक्ष महोली श्रीनाथ बाजपेयी भी उपस्थित रहे।

"सूचीबद्ध न्यूज़ पोर्टल"

सूचना एवं लोक संपर्क विभाग, देहरादून द्वारा सूचीबद्ध न्यूज़ पोर्टल "इंफो उत्तराखंड" (infouttarakhand.com) का मुख्य उद्देश्य उत्तराखंड सत्य की कसौटी पर शत-प्रतिशत खरा उतरना है। इसके अलावा प्रमाणिक खबरों से अपने पाठकों को रुबरु कराने का प्रयास है।

About

“इन्फो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) प्रदेश में अपने पाठकों के बीच सर्वाधिक विश्वसनीय न्यूज पोर्टल है। इसमें उत्तराखंड से लेकर प्रदेश की हर एक छोटी- बड़ी खबरें प्रकाशित कर प्रसारित की जाती है।

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित में सदुपयोग सुनिश्चित करना भी आपने आप में चुनौती बन रहा है। लोग “फेक न्यूज” को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, और सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास लगातार कर रहे हैं। हालांकि यही लोग कंटेंट और फोटो- वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में लगातार सेंध लगा रहे हैं।

“इंफो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर उतर रहा है, कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं। ताकि समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम अपने उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें। यदि आप भी “इन्फो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) के व्हाट्सऐप व ईमेल के माध्यम से जुड़ना चाहते हैं, तो संपर्क कर सकते हैं।

Contact Info

INFO UTTARAKHAND
Editor: Neeraj Pal
Email: [email protected]
Phone: 9368826960
Address: I Block – 291, Nehru Colony Dehradun
Website: www.infouttarakhand.com

To Top