उत्तराखंड

सौगात : कल्जीखाल के खैरालिंग महादेव मन्दिर में मंच एवं शैड निर्माण कार्य का प्रमुख कल्जीखाल व प्रमुख द्वारीखाल ने मन्दिर समिति को दी बड़ी सौगात

Join our WhatsApp Group

विकास खण्ड़ कल्जीखाल के खैरालिंग महादेव मन्दिर में मंच एवं शैड निर्माण कार्य का प्रमुख कल्जीखाल बीना राणा एवं प्रमुख द्वारीखाल महेन्द्र सिंह राणा ने मन्दिर समिति को दी सौगात।

कल्जीखाल/ इंफो उत्तराखंड 

ऐतिहासिक खैरालिंग मुण्डेश्वर महादेव मेले में प्रमुख कल्जीखाल बीना राणा एवं प्रमुख द्वारीखाल महेन्द्र सिंह राणा के मन्दिर परिसर में आगमन पर मन्दिर समिति के पदाधिकारियों, क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों, स्थानीय नागरिकों द्वारा ढोल-दमाऊ एवं फूल मालाओं के साथ गरमजोशी से हार्दिक अभिनन्दन एवं स्वागत किया गया।

पट्टी बारहस्यूं के अन्तर्गत असवालस्यूं पट्टी के सांगुडा गांव में खैरालिंग महादेव का बहुत महत्व है, आदिकाल से ही खैरालिंग देवता का ग्रामीण पूजन करते आ रहे है, मेले के प्रथम दिन ग्राम मिरचौड़ा, थैर, रिठोली के ग्रामीणों ने गाजे-बाजों के साथ मन्दिर में ध्वजा चढाई।

यह भी पढ़ें 👉  एसजीआरआरयू में अन्तर्राष्ट्रीय शोध विषयों पर हुआ मंथन

कार्यक्रम में प्रमुख बीना राणा मुख्य अतिथि प्रमुख महेन्द्र सिंह राणा विशिष्ट अतिथि मन्दिर समिति के अध्यक्ष अनिल नेगी, सचिव विवेक नेगी उपस्थित मेला समिति के पदाधिकारियों क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में मन्दिर परिसर में निर्मित मंच एवं शैड निर्माण का विधिवत लोकार्पण कर मेला समिति के सुपर्द किया।

गतवर्ष प्रमुख बीना राणा ने मेले में मंच निर्माण एवं शैड निर्माण की घोषणा की थी जो आज पूर्ण हुई है। प्रमुख कल्जीखाल ने मंच निर्माण एवं शैड निर्माण कार्य के कराये जाने सेें अब सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं बैठकें यहां पर आयोजित की जा सकती है। अपने सम्बोधन में बीना राणा ने कहा की यह मेला हमारे विकास खण्ड़ का ऐतिहासिक एवं पौराणिक मेला है।

यह भी पढ़ें 👉  दैनिक ड्यूटी के साथ साथ मानवता का फर्ज भी निभा रही पौड़ी पुलिस, गहरी खाई में गिरी महिला के लिए देवदूत बनी पौड़ी पुलिस

इस मेले में पूर्व से ही स्थानीय वासी एवं प्रवासी शिरकत करते हैं। यह पौड़ी जिले का सबसे बड़ा मेला है। पहले यहां पर भैंसा एवं बकरों की बलि दी जाती थी लेकिन हमारी लोकप्रिय सरकार एवं पशु बलि के खिलाफ चलाये गये आन्दोलनों के कारण आज पूजा श्रीफल में की जाती है।

प्रमुख महेन्द्र राणा ने अपने सम्बोधन में कहा कि ऐसे मेलों के आयोजनों से हम सब आपस में मिल जाते है। मेले का मतलब ही मिलन होता है। कोरोना के बाद ही आज इस प्रकार के आयोजन कर रहे है। मैं मन्दिर समिति के सदस्यों एवं यहां पर उपस्थित सभी श्रद्धालुओं को हार्दिक धन्यवाद करता हूॅं। आपका स्नेह एवं प्यार इसी प्रकार बना रहे।

यह भी पढ़ें 👉  दैनिक ड्यूटी के साथ साथ मानवता का फर्ज भी निभा रही पौड़ी पुलिस, गहरी खाई में गिरी महिला के लिए देवदूत बनी पौड़ी पुलिस

प्रमुख दम्पत्ति द्वारा मन्दिर में पूजा अर्चना कर सभी के सुख-शान्ति एवं मंगलमय जीवन की कामना हेतु प्रार्थना की गयी कि महादेव खैरालिंग अपने सभी भक्त जनों पर कृपा दृष्टि बनाये रखे। इस अवसर पर कनिष्ठ उपप्रमुख अर्जुन पटवाल, पूर्व ज्येष्ठ उपप्रमुख महेन्द्र सिंह मवाड़ा, जिला पंचायत सदस्य संजय डबराल ,क्षेत्र पंचायत सदस्य देवेन्द्र सिंह, उत्तम सिंह, राकेश मोहन, प्रधान अजय पटवाल, अशोक रावत, वीजेपी मण्ड़ल अध्यक्ष यशोदा पटवाल, पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य जयकृत सिंह, प्रवेन्द्र नयाल, सुरजीत सिंह, दीपक असवाल, भारतभूषण,खण्ड़ विकास अधिकारी जगमोहन सिंह विष्ट, प्रधान सुनील नेगी, प्रधान संगठन अध्यक्ष रमेशचन्द्र शाह,

विकास खण्ड़ के अधिकारी/कर्मचारी, महिला मंगल दल के सदस्य उपस्थित रहे एवं मंच संचालन तिरुभूवन उनियाल पूर्व जिला पंचायत सदस्य ने किया।

"सूचीबद्ध न्यूज़ पोर्टल"

सूचना एवं लोक संपर्क विभाग, देहरादून द्वारा सूचीबद्ध न्यूज़ पोर्टल "इंफो उत्तराखंड" (infouttarakhand.com) का मुख्य उद्देश्य उत्तराखंड सत्य की कसौटी पर शत-प्रतिशत खरा उतरना है। इसके अलावा प्रमाणिक खबरों से अपने पाठकों को रुबरु कराने का प्रयास है।

About

“इन्फो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) प्रदेश में अपने पाठकों के बीच सर्वाधिक विश्वसनीय न्यूज पोर्टल है। इसमें उत्तराखंड से लेकर प्रदेश की हर एक छोटी- बड़ी खबरें प्रकाशित कर प्रसारित की जाती है।

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित में सदुपयोग सुनिश्चित करना भी आपने आप में चुनौती बन रहा है। लोग “फेक न्यूज” को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, और सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास लगातार कर रहे हैं। हालांकि यही लोग कंटेंट और फोटो- वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में लगातार सेंध लगा रहे हैं।

“इंफो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर उतर रहा है, कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं। ताकि समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम अपने उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें। यदि आप भी “इन्फो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) के व्हाट्सऐप व ईमेल के माध्यम से जुड़ना चाहते हैं, तो संपर्क कर सकते हैं।

Contact Info

INFO UTTARAKHAND
Editor: Neeraj Pal
Email: [email protected]
Phone: 9368826960
Address: I Block – 291, Nehru Colony Dehradun
Website: www.infouttarakhand.com

To Top