हिल न्यूज़

बड़ी खबर : मेरठ व बरेली सेंटर पड़ने से छात्रसंघ में आक्रोश, तहसीलदार के माध्यम से केन्द्रीय शिक्षा मंत्री को भेजा ज्ञापन

Join our WhatsApp Group

मेरठ व बरेली सेंटर पड़ने से छात्रसंघ में आक्रोश, तहसीलदार के माध्यम से केन्द्रीय शिक्षा मंत्री को भेजा ज्ञापन

रिपोर्ट भगवान सिंह श्रीनगर गढ़वाल

श्रीनगर। सीयूईटी परीक्षा में छात्रों के परीक्षा केन्द्र 300 किमी दूर मेरठ, बरेली रखे जाने को लेकर छात्रों में आक्रोश है। छात्रसंघ अध्यक्ष गौरव मोहन नेगी ने इस सबंध में एसडीएम के माध्यम से केन्द्रीय शिक्षा मंत्री को ज्ञापन भेजां।

छात्रसंघ अध्यक्ष गोरव मोहन नेगी ने बताया कि सीयूईटी की परीक्षा यहाँ के छात्र-छात्राओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने का कार्य कर रही है। जिसमें कि छात्रों के हितों एवं उत्तराखण्ड की भौगोलिक, आर्थिक परिस्थितियों को कोई महत्व नहीं दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  डोईवाला : एयरपोर्ट पर बांग्लादेशी नागरिक से बरामद की 12.39 लाख की रकम

छात्रसंघ उपाध्यक्ष रोबिन असवाल ने कहा कि पहाड़ के युवाओं को पहाड़ में ही उच्च शिक्षा मिल सके इसके लिए किए गये आन्दोलनों की देन से 2009 में यहाँ के छात्र-छात्राओं को केन्द्रीय विश्वविद्यालय के रूप में प्राप्त हुआ। मकहा कि विश्वविद्यालय अंतर राज्य आर्थिक रूप से कमजोर छात्र-छात्राओं को एक उत्कृष्ट मंच प्रदान करता है परन्तु विगत वर्ष यह विश्वविद्यालय अपने राज्य के छात्र-छात्राओं को प्रवेश देने में असमर्थ रहा है

यह भी पढ़ें 👉  डोईवाला : एयरपोर्ट पर बांग्लादेशी नागरिक से बरामद की 12.39 लाख की रकम

जिसके मुख्य कारण सीयूईटी की परीक्षा के बारे में छात्रों, शिक्षकों व अभिभावकों को पूरी जानकारी नहीं मिल सकी। सुदूर क्षेत्र होने के कारण इंटरनेट की सुविधा न होना। विश्वविद्यालय के सभी विभागों में पिछले वर्ष में काफी रिक्त सीटें रहीं हैं जिसका कि किसी भी छात्र को फायदा नहीं मिला।

विवि प्रतिनिधि अमन पंवार ने कहा कि परीक्षा देने के लिए छात्र-छात्राओं का केंद्र हल्द्वानी, मेरठ, दिल्ली बहुत दूर पढ़ रहा है। विषम भौगोलिक परिस्थितियों के कारण वे इतनी दूर जाने में समर्थ नहीं हैं।

यह भी पढ़ें 👉  डोईवाला : एयरपोर्ट पर बांग्लादेशी नागरिक से बरामद की 12.39 लाख की रकम

छात्रों ने केन्द्रीय षिक्षा मंत्री को दिए ज्ञापन में मांग की कि केन्द्रीय विश्वविद्यालय उत्तराखण्ड के पर्वतीय क्षेत्र में होने के कारण इसको विशेष विश्वविद्यालय की श्रेणी में रखा जाये, जिससे कि यहां के स्थानीय व ग्रामीण क्षेत्र के आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों को इसका लाभ मिल सके।

"सूचीबद्ध न्यूज़ पोर्टल"

सूचना एवं लोक संपर्क विभाग, देहरादून द्वारा सूचीबद्ध न्यूज़ पोर्टल "इंफो उत्तराखंड" (infouttarakhand.com) का मुख्य उद्देश्य उत्तराखंड सत्य की कसौटी पर शत-प्रतिशत खरा उतरना है। इसके अलावा प्रमाणिक खबरों से अपने पाठकों को रुबरु कराने का प्रयास है।

About

“इन्फो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) प्रदेश में अपने पाठकों के बीच सर्वाधिक विश्वसनीय न्यूज पोर्टल है। इसमें उत्तराखंड से लेकर प्रदेश की हर एक छोटी- बड़ी खबरें प्रकाशित कर प्रसारित की जाती है।

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित में सदुपयोग सुनिश्चित करना भी आपने आप में चुनौती बन रहा है। लोग “फेक न्यूज” को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, और सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास लगातार कर रहे हैं। हालांकि यही लोग कंटेंट और फोटो- वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में लगातार सेंध लगा रहे हैं।

“इंफो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर उतर रहा है, कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं। ताकि समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम अपने उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें। यदि आप भी “इन्फो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) के व्हाट्सऐप व ईमेल के माध्यम से जुड़ना चाहते हैं, तो संपर्क कर सकते हैं।

Contact Info

INFO UTTARAKHAND
Editor: Neeraj Pal
Email: [email protected]
Phone: 9368826960
Address: I Block – 291, Nehru Colony Dehradun
Website: www.infouttarakhand.com

To Top