उत्तराखंड

बड़ी खबर : STF टीम को मिली बड़ी सफलता, 400 ग्राम स्मैक के साथ दो नशा तस्कर गिरफ्तार

Join our WhatsApp Group
  • STF के साथ संयुक्त चैकिंग में 400 ग्राम स्मैक के साथ दो नशा तस्करो को धर दबोचे।*

रिपोर्ट जोनी चौधरी लक्सर प्रभारी 

उत्तराखंड धामी सरकार द्वारा देवभूमि उत्तराखंड को 2025 तक ड्रग्स फ्री देवभूमि बनाने का लक्ष्य रखा गया है, वहीं इस थीम को तार-तार करते हुए हरिद्वार जनपद के खानपुर क्षेत्र में लगातार नशा तस्करों का आंतक बढ़ता ही जा रहा है, और सरकार की इस थीम पर पतीला लगाने का काम कर रही है।

आपको बता दें कि धामी सरकार के निर्देश पर ड्रग्स फ्री देवभूमि -2025 अभियान को सफल बनाने के लिये वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने हरिद्वार जनपद को नशा मुक्त बनाने के लिये अवैध शराब, स्मैक, व चरस आदि तस्करों की कमर तोड़ने के लिए लगातार विशेष अभियान चला रही है।

यह भी पढ़ें 👉  कैंचीधाम महोत्सव (Kainchidham Festival) में बाबा के दर्शन को पहली बार जुटे रिकॉर्ड ढ़ाई लाख से ज्यादा श्रद्धालु

एसएसपी हरिद्वार के निर्देश पर एसटीएफ व खानपुर पुलिस ने संयुक्त चैकिंग अभियान चलाया, जिसमें चैकिंग के दौरान पुलिस को बालावाली चैक पोस्ट खानपुर के पास दो व्यक्तियों के पास से अवैध स्मैक मिला, जिसके बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

इन दोनों ने पूछताछ पर बताया कि वह स्मैक बरेली से खरीदकर कासमपुर गांव के फिरोज पुत्र निसार को देने के लिए जा रहे थे। पुलिस ने बताया कि अभियुक्तगणों के विरूद्ध थाना खानपुर पर एनडीपीएस एक्ट के अन्तर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  डोईवाला : हाथियों ने रौंदी तीन बीघा गन्ने की फसल

अभियुक्तगणों के विरुद्व पूर्व में भी अभियोग पंजीकृत है, दोनों अभियुकगणों के आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है। अभियुक्तगणों को मा0 न्यायालय में पेश किये जा रहे है।

एसटीएफ व खानपुर पुलिस द्वारा आजम पुत्र नुरहसन निवासी ग्राम बुड्ढाहेड़ी थाना पथरी जनपद हरिद्वार उम्र-40 वर्ष, जबकि अशरफ पुत्र मुनफैत निवासी ग्राम बुड्ढाहेड़ी थाना पथरी जिला हरिद्वार उम्र- 42 वर्ष को गिरफ्तार किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  सिकल सेल एनिमिया (Sickle Cell Anemia) रोकथाम के प्रति सरकार गंभीर : धन सिंह रावत

पुलिस द्वारा अभियुक्त आजम के पास से 140 ग्राम अवैध स्मैक, जबकि अशरफ से 260 ग्राम अवैध स्मैक बरामद किया गया है।

पुलिस टीम में निहारिका सेमवाल क्षेत्राधिकारी लक्सर, मनोहर रावत थानाध्यक्ष खानपुर, उ0नि0 सत्येंद्र नेगी एसटीएफ देहरादून, उ0नि0 बबलू चौहान थाना खानपुर, अ0 उ0नि0 चिरंजीव एसटीएफ देहरादून, हे0का0 सुधीर कैशला एसटीएफ देहरादून, हे0 का0 नरेंद्र पुरी एसटीएफ देहरादून, का0 गम्भीर एसटीएफ देहरादून, का0 अमित एसटीएफ देहरादून, का0 सतेंद्र थाना खानपुर आदि शामिल रहे।

"सूचीबद्ध न्यूज़ पोर्टल"

सूचना एवं लोक संपर्क विभाग, देहरादून द्वारा सूचीबद्ध न्यूज़ पोर्टल "इंफो उत्तराखंड" (infouttarakhand.com) का मुख्य उद्देश्य उत्तराखंड सत्य की कसौटी पर शत-प्रतिशत खरा उतरना है। इसके अलावा प्रमाणिक खबरों से अपने पाठकों को रुबरु कराने का प्रयास है।

About

“इन्फो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) प्रदेश में अपने पाठकों के बीच सर्वाधिक विश्वसनीय न्यूज पोर्टल है। इसमें उत्तराखंड से लेकर प्रदेश की हर एक छोटी- बड़ी खबरें प्रकाशित कर प्रसारित की जाती है।

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित में सदुपयोग सुनिश्चित करना भी आपने आप में चुनौती बन रहा है। लोग “फेक न्यूज” को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, और सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास लगातार कर रहे हैं। हालांकि यही लोग कंटेंट और फोटो- वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में लगातार सेंध लगा रहे हैं।

“इंफो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर उतर रहा है, कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं। ताकि समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम अपने उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें। यदि आप भी “इन्फो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) के व्हाट्सऐप व ईमेल के माध्यम से जुड़ना चाहते हैं, तो संपर्क कर सकते हैं।

Contact Info

INFO UTTARAKHAND
Editor: Neeraj Pal
Email: [email protected]
Phone: 9368826960
Address: I Block – 291, Nehru Colony Dehradun
Website: www.infouttarakhand.com

To Top