Income Tax Raid : पूर्व एनएसई एमडी चित्रा रामकृष्णा पर कर चोरी के आरोप में छापेमारी

Income Tax Raid : पूर्व एनएसई एमडी चित्रा रामकृष्णा पर कर चोरी के आरोप में छापेमारी

नई दिल्ली / मुंबई : एनएसई की पूर्व एमडी और सीईओ चित्रा रामकृष्णा (former NSE MD Chitra Ramkrishna) पर कर चोरी के आरोप लगे हैं। ताजा घटनाक्रम में आयकर विभाग ने चित्रा के आवास सहित अन्य परिसरों पर छापेमारी की है। बता दें कि चित्रा अप्रैल, 2013 से दिसंबर, 2016 तक एनएसई के एमडी और सीईओ थीं।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आयकर विभाग ने गुरुवार को एनएसई की पूर्व एमडी और सीईओ चित्रा रामकृष्णा के मुंबई में बने परिसरों पर छापेमारी की। बता दें कि आयकर विभाग पूर्व एनएसई अधिकारी रामकृष्णा व अन्य लोगों के खिलाफ कर चोरी सहित अन्य वित्तीय अनियमितताओं (Chitra Ramkrishna tax evasion financial irregularities) की जांच कर रही है।

गौरतलब है कि रामकृष्णा हाल ही में सेबी के एक आदेश के बाद चर्चा में हैं। सेबी के आदेश में कहा गया था कि चित्रा रामकृष्णा ने हिमालय पर्वतमाला में रहने वाले एक योगी (NSE MD and CEO Chitra Ramkrishna Himalayan Yogi) के निर्देश पर काम किया। इसके तहत चित्रा ने आनंद सुब्रमण्यम को एक्सचेंज के समूह संचालन अधिकारी और प्रबंध निदेशक (एमडी) के सलाहकार के रूप में नियुक्त किया।

इसके अलावा आयकर विभाग के आदेश में कहा गया है कि चित्रा रामकृष्णा ने हिमालयन योगी के साथ एनएसई की वित्तीय और व्यावसायिक योजनाओं, लाभांश परिदृश्य और वित्तीय परिणामों सहित कुछ आंतरिक गोपनीय जानकारी साझा की। चित्रा पर यह भी आरोप है कि उन्होंने एक्सचेंज के कर्मचारियों के प्रदर्शन मूल्यांकन पर भी योगी से परामर्श किया।

देश