बिग ब्रेकिंग : शोपियां एनकाउंटर में एक आतंकी ढेर, मुठभेड़ जारी

बिग ब्रेकिंग : शोपियां एनकाउंटर में एक आतंकी ढेर, मुठभेड़ जारी

कश्मीरदक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के जैनापोरा गांव स्थित चेरमार्ग में शनिवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गयी। अब तक एक आतंकी के मारे जाने की सूचना है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम ने इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की विशेष सूचना पर घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया।

उन्होंने आगे कहा, ‘जब टीम संदिग्ध स्थान पर पहुंची, तो छिपे हुए आतंकवादियों ने उन पर गोलियां चला दीं, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में मुठभेड़ शुरू हो गई।‘ बता दें कि, 16 फरवरी को जम्मू कश्मीर पुलिस की प्रदेश खुफिया एजेंसी (एसआईए) ने प्रतिबंधित आतंकवादी समूह जैश-ए-मोहम्मद के लिए काम करने के आरोप में 10 लोगों को गिरफ्तार किया था। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि एसआईए के अधिकारियों ने कश्मीर के दक्षिण और मध्य जिलों में विभिन्न स्थानों पर रात भर छापे मारे और दस लोगों को गिरफ्तार किया गया। एसआईए जम्मू कश्मीर पुलिस की नव गठित शाखा है।

एसआईए का हाल में गठन किया गया और एजेंसी को आतंकवाद तथा अलगाववाद से जुड़े अपराधों की जांच का जिम्मा सौंपा गया है। अधिकारियों ने बताया कि एसआईए की जांच के दौरान प्रतिबंधित आतंकी समूह की ‘‘स्लीपर सेल्स’’ या समूह के लिए काम कर रहे 10 लोगों की पहचान की गयी। उनमें से कोई भी एक-दूसरे की गतिविधियों से अवगत नहीं था और वे सीधे जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी कमांडरों से निर्देश ले रहे थे।

एक अधिकारी ने बताया कि इस मॉड्यूल के लोग इस तरह काम कर रहे थे कि अगर एक सदस्य पकड़ा भी जाए तो बड़े नेटवर्क का भंडाफोड़ न हो। इस मॉड्यूल का लगातार निगरानी के जरिए पता लगाया गया। जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है वे युवाओं की भर्ती करने, पैसों का इंतजाम करने और दक्षिण तथा मध्य कश्मीर में हथियारों को पहुंचाने में शामिल थे।

 

देश