रोजगार/नौकरी

खुशखबरी : UKPCS हफ्तेभर में जारी करेगा परीक्षा कैलेंडर, जानिए कब होंगी परीक्षाएं

Join our WhatsApp Group

देहरादून/इंफो उत्तराखंड 

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश के बाद उत्तराखंड में लंबित भर्ती परीक्षाओं को पूरा करने की कोशिश तेज होती दिखाई दे रही है।

धामी कैबिनेट से परीक्षाओं को कराने की हरी झंडी मिलने के बाद उत्तराखंड लोक सेवा आयोग को यह जिम्मेदारी दी गई है।

आयोग की मौजूदा परीक्षाओं के साथ ही 23 अन्य परीक्षाएं भी समानांतर तौर पर कराने की तैयारी है। बता दें कि उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) पेपर लीक विवाद के बाद UKPSC को भर्ती परीक्षाएं कराने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

लोक सेवा आयोग एक सप्ताह के भीतर आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट psc.uk.gov.in पर परीक्षा कैलेंडर जारी करेगा।

अक्टूबर-नवंबर 2022 में तीन से चार महत्वपूर्ण परीक्षाओं की विज्ञप्ति जारी की जाएंगी। वहीं दिसंबर से जनवरी के बीच तीन से चार परीक्षाओं का आयोजन किया जाएगा।

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग पब्लिक ग्रीवेंस रिड्रेसल सेल भी स्थापित करेगा। भर्ती परीक्षाओं के परीक्षा पाठ्यक्रमों, भर्ती नियमों, विज्ञापन आदि को बारीकी से देखा जाएगा। जिससे भविष्य में परीक्षा से जुड़ी कोई कानूनी अड़चन ना आए।

उम्मीदवारों से अपील की गई है कि वह संयम बरतते हुए परीक्षा कलेण्डर के अनुसार अपनी तैयारी करें। उम्मीदवारों के मन में परीक्षा से जुड़ी कोई शंका-सवाल है, तो PGRC से सम्पर्क कर समाधान प्राप्त किया जा सकेगा।

"सूचीबद्ध न्यूज़ पोर्टल"

सूचना एवं लोक संपर्क विभाग, देहरादून द्वारा सूचीबद्ध न्यूज़ पोर्टल "इंफो उत्तराखंड" (infouttarakhand.com) का मुख्य उद्देश्य उत्तराखंड सत्य की कसौटी पर शत-प्रतिशत खरा उतरना है। इसके अलावा प्रमाणिक खबरों से अपने पाठकों को रुबरु कराने का प्रयास है।

About

“इन्फो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) प्रदेश में अपने पाठकों के बीच सर्वाधिक विश्वसनीय न्यूज पोर्टल है। इसमें उत्तराखंड से लेकर प्रदेश की हर एक छोटी- बड़ी खबरें प्रकाशित कर प्रसारित की जाती है।

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित में सदुपयोग सुनिश्चित करना भी आपने आप में चुनौती बन रहा है। लोग “फेक न्यूज” को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, और सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास लगातार कर रहे हैं। हालांकि यही लोग कंटेंट और फोटो- वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में लगातार सेंध लगा रहे हैं।

“इंफो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर उतर रहा है, कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं। ताकि समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम अपने उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें। यदि आप भी “इन्फो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) के व्हाट्सऐप व ईमेल के माध्यम से जुड़ना चाहते हैं, तो संपर्क कर सकते हैं।

Contact Info

INFO UTTARAKHAND
Editor: Neeraj Pal
Email: [email protected]
Phone: 9368826960
Address: I Block – 291, Nehru Colony Dehradun
Website: www.infouttarakhand.com

To Top